A
Hindi News पंजाब खराब मौसम के चलते पाकिस्तान पहुंची जम्मू-श्रीनगर IndiGo फ्लाइट, बाद में अमृतसर में करानी पड़ी लैंडिंग

खराब मौसम के चलते पाकिस्तान पहुंची जम्मू-श्रीनगर IndiGo फ्लाइट, बाद में अमृतसर में करानी पड़ी लैंडिंग

श्रीनगर-जम्मू इंडिगो उड़ान 6ई-2124 का खराब मौसम के चलते रास्‍ता बदलना पड़ा। इस महीने की शुरुआत में ऐसी ही एक और घटना तब हुई थी जब इंडिगो की अमृतसर-अहमदाबाद फ्लाइट खराब मौसम के कारण पाकिस्तानी एयरस्पेस में चली गई थी

indigo flight- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO खराब मौसम के चलते पाकिस्तान पहुंची जम्मू-श्रीनगर इंडिगो फ्लाइट

अमृतसर: खराब मौसम के चलते श्रीनगर-जम्मू इंडिगो की फ्लाइट कुछ देर के पाकिस्तान के एयरस्पेस में प्रवेश कर गई। हालांकि इसके बाद फ्लाइट को अमृतसर डायवर्ट किया गया। एयरलाइन की तरफ से बयान में बताया गया कि कल रविवार को श्रीनगर-जम्मू इंडिगो उड़ान 6ई-2124 का खराब मौसम के चलते रास्‍ता बदलना पड़ा। ऐसा करना जरुरी हो गया था। मगर, बाद में उड़ान को उसकी सही दिशा अमृतसर के लिए डायवर्ट किया गया।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, “उड़ान के पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले, एयरलाइन ने तुरंत दोनों देशों के संबंधित अधिकारियों को सूचित किया था। नतीजतन, जम्मू और लाहौर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) केंद्रों ने उड़ान के सुचारू डायवर्जन का रास्ता साफ किया। अधिकारी ने कहा, “मौसम संबंधी बदलाव के बावजूद विमान में सवार यात्री अपने गंतव्य पर सुरक्षित पहुंच गए हैं।”

एक महीने में दूसरी घटना
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ऐसी ही एक और घटना तब हुई थी जब इंडिगो की अमृतसर-अहमदाबाद फ्लाइट खराब मौसम के कारण पाकिस्तानी एयरस्पेस में चली गई थी। अमृतसर से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-645 खराब मौसम की वजह से अटारी के ऊपर से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में चली गई थी। फिर अमृतसर एटीसी की ओर से टेलीफोन पर पाकिस्तान के साथ मामले को लेकर जानकारी दी गई और फ्लाइट की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित कराई गई थी।

यह भी पढ़ें-

केदारनाथ यात्रा रोकी गई, बारिश बनी बाधा, 8 हजार यात्रियों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया