A
Hindi News पंजाब अमृतसर की दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की झुलसकर मौत, कई मजदूर लापता

अमृतसर की दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की झुलसकर मौत, कई मजदूर लापता

पंजाब के अमृतसर में एक फैक्ट्री में भयानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि ये दवाइयों की फैक्ट्री है। इस आग में चार लोगों की मौत हो गई है और अभी भी कई मजदूर लापता हैं। कई सारे परिजन अपनों को ढूंड रहे हैं। फायर अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में भारी मात्रा में एल्कोहल स्टोर था।

Amritsar fire- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB मजीठा रोड पर स्थित दवा फैक्ट्री में लगी आग

अमृतसर के मजीठा रोड पर स्थित एक दवाइयों की फैक्ट्री में कल शाम भीषण आग लग गई। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है इस फैक्ट्री में केमिकल अधिकतम मात्रा में होते हैं जिस वजह से हो सकता है कि आग लग गई हो। जानकारी के मुताबिक जिस समय आग लगी तब फैक्ट्री में काम चल रहा था और सारी लेबर अंदर ही मौजूद थी। जैसे ही आग का पता चला तो सारे मजदूर अपनी जान बचाकर बाहर निकले। लेकिन कुछ लोगों का अभी भी कुछ पता नहीं चल सका है। 

कई मजदूर अब भी हैं लापता
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग में लापता मजदूरों को खोजने के लिए उनके परिजन अब फैक्ट्री में आकर उनकी तलाश शुरू कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उनका कुछ पता नहीं पता लग सका है। जिसके बाद से ही गम का माहौल बना हुआ है। इस दौरान फैक्ट्री में अपने बेटे को ढूंडने आई एक महिला ने बताया कि उनके बेटे की उम्र 17 साल है और वह फैक्ट्री में सफाई का काम करता है। महिला ने बताया कि ये लोग कह रहे हैं कि वो घर चला गया, लेकिन मेरा बेटा घर नहीं पहुंचा।

फैक्ट्री में था भारी मात्रा में एल्कोहल
वहीं फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मुशक्कत के साथ आग पर काबू पाया। इस दौरान जिला फायर अधिकारी दिलबाग सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां लगी हुई हैं। दिलबाग सिंह ने बताया कि फैक्ट्री में भारी मात्रा में एल्कोहल स्टोर की गई थी, जिस कारण आग पर काबू पाने में समय लगा। उन्होंने बताया कि इस आग में अल्कोहल के ड्रम ब्लास्ट भी हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी अवतार सिंह ने बताया कि फैक्ट्री में बहुत ज्यादा मात्रा में केमिकल्स स्टोर किए गए थे, जिस कारण आग बुझाने में इतनी मशक्कत करनी पड़ी।

(रिपोर्ट- विशाल शर्मा)

ये भी पढ़ें-

यशोधरा राजे सिंधिया ने किया चुनाव ना लड़ने का ऐलान, अपने विधानसभा क्षेत्र को दुखी मन से कहा- गुड बाय

"यूं ही नहीं मुझे फैजल कहते, अभी 39 और मारूंगा..." आगरा में दो छात्रों ने टीचर को गोली मारकर वायरल किया ये VIDEO