A
Hindi News पंजाब AAP सांसद विक्रम साहनी ने की रात्रिभोज की मेजबानी, पंजाब के सभी सांसदों से की ये अपील

AAP सांसद विक्रम साहनी ने की रात्रिभोज की मेजबानी, पंजाब के सभी सांसदों से की ये अपील

राजनीतिक पार्टियों की बैठक में भोज देने का चलन है। इसी क्रम में आज आप सांसद द्वारा दिए गए रात्रिभोज के कार्यक्रम में वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश, राघव चड्ढा, संत बलबीर सिंह सीचेवाल, सुशील कुमार रिंकू, अशोक मित्तल, मनीष तिवारी, राजीव प्रताप रूडी समेत कई अन्य नेतागण शामिल हुए।

aap mp vikram sahni- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आप सांसद विक्रम साहनी

संसद के मानसून सत्र की शुरुआत में, आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद विक्रम साहनी ने सभी पंजाबी सांसदों के लिए एक अनौपचारिक मुलाकात और रात्रिभोज की मेजबानी की। इस दौरान साहनी ने पंजाब के सभी सांसदों से पार्टी लाइन से ऊपर उठने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने पंजाब के हित और केंद्र सरकार के संबंध में राज्य के सामने आने वाले मौजूदा मुद्दों के लिए सभी से एक साथ आने की अपील की।

'भारत के भोजन का कटोरा है पंजाब'
साहनी ने पंजाबी किसानों की दुर्दशा और राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण विकास निधि और बाजार शुल्क नहीं मिलने से रुके हुए ग्रामीण क्षेत्र के 4200 करोड़ रुपये के विकास पर जोर डाला। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब भारत के भोजन का कटोरा है इसलिए किसानों के लाभ के लिए ग्रामीण क्षेत्रों का पोषण करना और मंडियों में बुनियादी ढांचा तैयार करना महत्वपूर्ण है।

Image Source : india tvआप सांसद द्वारा दिए गए रात्रिभोज में पंजाब के कई नेतागण शामिल हुए

बाढ़ से हुई तबाही के लिए विशेष राहत पैकेज की मांग
आप सांसद ने कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है और दो दशकों से ज्यादा समय से उग्रवाद देख रहा है, इसलिए यह वित्तीय राहत पैकेज का हकदार है। उन्होंने राज्य पर 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक के बढ़ते कर्ज पर ध्यान केंद्रित किया। साहनी ने पंजाब में हाल ही में आई बाढ़ से हुई तबाही के लिए एक विशेष राहत पैकेज की बात भी दोहराई।

इस रात्रिभोज के कार्यक्रम में वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश, राघव चड्ढा, संत बलबीर सिंह सीचेवाल, सुशील कुमार रिंकू, अशोक मित्तल, मनीष तिवारी, गुरजीत सिंह औजला, डॉ. अमर सिंह, मो. सादिक, राजीव प्रताप रूडी समेत कई अन्य नेता शामिल हुए।

यह भी पढ़ें-