A
Hindi News पंजाब नवजोत सिंह सिद्धू के मन में क्या है? लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

नवजोत सिंह सिद्धू के मन में क्या है? लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

नवजोत सिंह सिद्धू ने आगामी लोकसभा लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बीमार पत्नी का हवाला देकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया।

नवजोत सिंह सिद्धू ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार- India TV Hindi Image Source : PTI नवजोत सिंह सिद्धू ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उन्होंने बीमार पत्नी का हवाला देकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया। बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब के सभी सीटिंग एमपी को कांग्रेस पार्टी टिकट देगी। जिन सीट पर कांग्रेस का सांसद नहीं है, वहां पर स्क्रीनिंग कमिटी द्वारा पैनल में नाम दिए जाएंगे। सर्वे के आधार पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार तय करेगी।

चुनाव नहीं लड़ने की जानकारी पार्टी को दी

सूत्रों की मानें तो सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी को अपने चुनाव नहीं लड़ने के बारे में जानकारी दी है। नवजोत सिंह सिद्धू के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के पीछे पारिवारिक कारण बताया जा रहा है। इससे पहले सिद्धू ने कांग्रेस छोड़ने की चर्चा को कोरी बकवास बताया। साथ ही कहा कि वह बीजेपी या आम आदमी पार्टी में नहीं जाने वाले हैं। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने दावा किया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बार कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था। 

पिछले चुनाव में कांग्रेस ने 8 सीटें जीती थी

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 13 में से 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा ने 25 साल से चले आ रहे गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा था। शिअद ने 10 सीटों पर चुनाव लड़कर 2 सीटें जीती थी, जबकि भाजपा ने 3 सीटों पर चुनाव लड़कर 2 सीटें हासिल की थी। 

ये भी पढ़ें-