Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सीट बंटवारे पर बन गई बात, जेपी नड्डा से मिलने के बाद चिराग पासवान ने दिया बड़ा अपडेट

चिराग पासवान ने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बैठक में उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 13, 2024 17:47 IST
बीजेपी अध्यक्ष से मिले चिराग पासवान- India TV Hindi
Image Source : @ICHIRAGPASWAN बीजेपी अध्यक्ष से मिले चिराग पासवान

बिहार में लोकसभा सीटों को लेकर एनडीए में मंथन का दौर जारी है। इसके मद्देनजर जमुई से सांसद और लोजपा रामविलास (LJPR) के प्रमुख चिराग पासवान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर ऐलान किया कि एनडीए के सदस्य के रूप में आज उनकी मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई। उन्होंने बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बैठक में उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है। चिराग पासवान ने कहा कि उचित समय आने पर इसकी जानकारी दी जाएगी। 

एनडीए में ही रहेंगे चिराग

अभी तक ऐसी चर्चा थी कि चिराग पासवान और बीजेपी के रिश्तों में अनबन चल रहा है, लेकिन अब खुद चिराग पासवान के सोशल मीडिया पोस्ट से ऐसा दावा किया जा रहा है कि बिहार में उनके लिए सीट पर बात बन गई है। चिराग पासवान ने ये भी साफ कर दिया है कि वो एनडीए के साथ ही रहेंगे। जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद चिराग ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उन्हें गठबंधन में कितनी सीटें मिलेंगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि हाजीपुर सीट को लेकर आने वाले समय में क्या एलान होता है। बता दें कि हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर चाचा पशुपति कुमार पारस और भतीजे चिराग पासवान में पेच फंस हुआ है। दोनों नेता ही इस सीट की मांग कर रहे हैं।

हाजीपुर से मौजूदा सांसद?

पशुपति कुमार पारस हाजीपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं। चिराग पासवान जमुई से सांसद हैं। चिराग का कहना है कि वो उनके पिता की सीट के असली हकदार हैं, जबकि दिवंगत रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस ये सीट छोड़ना नहीं चाहते हैं। पिछले दिनों चिराग पासवान की नाराजगी की खबरें सुर्खियों में थीं। वे किसी कार्यक्रम में नजर नहीं आ रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम से भी दूरी बना ली थी। हालांकि, जब वो सामने आए तो उन्होंने कहा कि उनका गठबंधन सिर्फ बिहार की जनता से है।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement