A
Hindi News पंजाब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने नवजोत सिंह सिद्धू को दी चेतावनी, कहा- कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने नवजोत सिंह सिद्धू को दी चेतावनी, कहा- कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए व्यक्तिगत रैलियां कर रहे हैं। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजा वडिंग ने बिना नाम लिए सिद्धू को चेतावनी दे दी है।

नवजोत सिंह सिद्धू- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नवजोत सिंह सिद्धू

पंजाब में कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर नरम नहीं पड़ रहे हैं, तो दूसरी तरफ उनके और कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के बीच तकरार भी जग जाहिर है। दरअसल, नवजोत सिंह सिद्दू पंजाब में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए व्यक्तिगत रैलियां कर रहे हैं। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजा वडिंग का बयान आया। उन्होंने कहा कि भी गलती करेगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। 

सिद्धू की रैलियों को लेकर साधा निशाना

व्यक्तिगत रैलियां करने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग के बीच मंगलवार को राजा वडिंग ने किसी का नाम लिए बिना यह भी कहा कि कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है। वडिंग ने यह टिप्पणी पटियाला में पत्रकारों से बात करते हुए की, जहां पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी देवेंद्र यादव आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पटियाला संसदीय सीट के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे।

"जो गलती कर रहा है उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा"

सिद्धू की ओर से की जा रही रैलियों पर एक सवाल का जवाब देते हुए वडिंग ने कहा, "जो कोई गलती करेगा या जो गलती कर रहा है, उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा। जो भी पार्टी में अनुशासनहीनता करेगा, उसे न केवल नोटिस दिया जाएगा, बल्कि उसे बाहर भी निकाला जाएगा।" उन्होंने कहा, "कोई भी पार्टी से ऊपर नहीं है। जो कोई भी कुछ करना चाहता है वह कांग्रेस के चिह्न के बिना और कांग्रेस के मंच के बिना कर सकता है।"

सिद्धू ने बिना परामर्श रैलियां शुरू कर दी

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह पिछले महीने तब सामने आ गई थी, जब पूर्व क्रिकेटर सिद्धू ने पार्टी की प्रदेश इकाई से परामर्श किए बिना रैलियां आयोजित करनी शुरू कर दीं। कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी नेतृत्व से सिद्धू पर लगाम लगाने को कहा है। इस महीने की शुरुआत में वडिंग ने इस बात पर जोर दिया था कि पार्टी के कार्यक्रम प्रदेश इकाई प्रमुखों के परामर्श से आयोजित किए जाने चाहिए। यह मामला यादव तक तब पहुंचा जब वह पंजाब के तीन दिवसीय दौरे पर थे। उस समय सिद्धू ने यादव को सूचित किया था कि उनकी सार्वजनिक सभाएं पूर्व कार्यक्रम थीं। सिद्धू ने तब यह भी कहा था कि अनुशासन चुनिंदा तरीके से नहीं थोपा जाना चाहिए। अब तक सिद्धू ने ऐसी चार रैलियां की हैं- बठिंडा में दो, होशियारपुर और मोगा में एक-एक।

ये भी पढ़ें- 

अयोध्या में लगी भगवान राम की नई मूर्ति किस नाम से जानी जाएगी?

राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर तेलंगाना में उपद्रव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना आई सामने

छत्तीसगढ़ में जहां-जहां पड़े भगवान राम के कदम, उसे बनाया जाएगा टूरिस्ट प्लेस, CM ने किया ऐलान