Monday, April 29, 2024
Advertisement

राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर तेलंगाना में उपद्रव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना आई सामने

तेलंगाना में सोमवार को राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर कुछ जगहों से तनाव की खबर सामने आई। जुलूसों के दौरान उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी और कई दुकानों में तोड़फोड़ की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 23, 2024 20:56 IST
जुलूस के दौरान उपद्रव- India TV Hindi
Image Source : IANS जुलूस के दौरान उपद्रव

हैदराबाद: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के मौके पर निकाले गए जुलूसों के दौरान सोमवार देर रात तेलंगाना में तीन स्थानों पर तनाव फैल गया। संगारेड्डी जिले के दौलताबाद में उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी और कई दुकानों में तोड़फोड़ की। हालांकि, समय रहते पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति पर काबू पा लिया गया। AIMIM अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संगारेड्डी के पुलिस अधीक्षक से बात की और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

घर में घुसकर मारपीट का मामला

दौलताबाद में तनाव तब शुरू हुआ, जब जुलूस एक रिहायशी इलाके से गुजर रहा था। जुलूस के रास्ते पर चप्पल फेंकने का आरोप लगाते हुए कुछ उपद्रवियों ने एक घर में घुसकर लोगों के साथ मारपीट की। AIMIM विधायक कौसर मोहिउद्दीन ने कहा कि विभिन्न स्थानों से एकत्र हुए उपद्रवियों ने आपत्तिजनक नारे लगाते हुए एक दुकान में आग लगा दी और मुसलमानों की कुछ अन्य संपत्तियों में तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि जब एक घायल शख्स को एम्बुलेंस में ले जाया जा रहा था, तो दोपहिया वाहनों पर सवार कुछ लोगों ने नारे लगाते हुए एम्बुलेंस का पीछा किया। नारायणपेट जिले के कोसागी शहर में भी तनाव उस वक्त उत्पन्न हो गया, जब जुलूस एक मस्जिद के बाहर से उत्तेजक नारे लगाते हुए निकला। 

उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

विधायक ने कहा कि उन्होंने नारायणपेट एसपी से बात की और उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मस्जिद पर पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि देर रात तक नारे लगाते हुए जुलूस निकाले जाने से छोटे शहरों और गांवों में डर का माहौल पैदा हो गया है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर विश्वास नहीं करने की अपील की। नलगोंडा जिले के नर्केटपल्ली में भी हल्का तनाव था, जब भीड़ एक मस्जिद के बाहर जमा हो गई और नमाज के समय नारे लगाए। पुलिस ने हस्तक्षेप कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित किया। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- 

हेट स्पीच मामले में आजम खान को झटका, कोर्ट ने खारिज की अपील- जानें पूरा मामला

अयोध्या में लगी भगवान राम की नई मूर्ति किस नाम से जानी जाएगी?

बीवी और बिजनेस के गम में डूबा शख्स सुसाइड करने पुल पर चढ़ा, पुलिस ने लगाई बिरयानी वाली ट्रिक-जानें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement