A
Hindi News पंजाब पंजाब के हजारों युवाओं ने ली नशा मुक्ति की शपथ, सीएम भगवंत मान ने दिया बड़ा बयान

पंजाब के हजारों युवाओं ने ली नशा मुक्ति की शपथ, सीएम भगवंत मान ने दिया बड़ा बयान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हजारों युवाओं को नशा मुक्ति की शपथ दिलाते हुए कहा कि इस अभियान में बड़ी संख्या में युवाओं की उपस्थिति बताती है कि वे भी इस नेक काम में अपना योगदान देने को तैयार हैं।

Bhagwant Mann, Bhagwant Mann News, Punjab News- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/BHAGWANTMANN स्वर्ण मंदिर परिसर में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान।

अमृतसर: पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हजारों युवाओं को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन युवाओं ने सीएम मान के नेतृत्व में बुधवार को श्री हरमंदिर साहिब में अरदास यानी कि प्रार्थना में हिस्सा लिया। अरदास के दौरान मुख्यमंत्री ने पीली पगड़ी, पटका और दुपट्टा पहने युवाओं के साथ राज्य से नशे के अभिशाप को खत्म करने के इस मिशन को लेकर शपथ ली। उन्होंने इस मिशन की सफलता के लिए प्रार्थना की जिसका लक्ष्य पंजाब को पूरी तरह से नशे से मुक्त बनाने और युवाओं की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने का है।

ग्रंथी बलजीत सिंह ने की 'अरदास'
इस मौके पर सिखों के सबसे पवित्र तीर्थस्थल स्वर्ण मंदिर के परिसर में ग्रंथी बलजीत सिंह द्वारा 'अरदास' की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र श्री हरमंदिर साहिब सदियों से हर नेक काम के लिए मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा, ‘इस अरदास का एकमात्र उद्देश्य इस अनूठे मिशन की सफलता के लिए ईश्वर का आशीर्वाद लेना है, जिसका मकसद राज्य से नशीली दवाओं के अभिशाप को खत्म करना है। इस अभियान में बड़ी संख्या में युवाओं की उपस्थिति दर्शाती है कि युवा पीढ़ी इस नेक काम में सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार है।’


‘यह अपनी तरह का पहला जनांदोलन’
सीएम मान ने कहा कि यह नशीली दवाओं के खिलाफ अपनी तरह का पहला जनांदोलन है जो इस संकट की कमर तोड़ देगा। उन्होंने कहा, ‘होप इनिशिएटिव के तहत मिशन एंटी-ड्रग को प्रार्थना, प्रतिज्ञा, खेल की त्रिस्तरीय रणनीति के साथ शुरू किया गया है। पहले अभियान के एक हिस्से के रूप में हजारों युवा पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए शामिल हुए हैं। इनके अलावा हजारों अन्य लोग भी इस अभियान में ऑनलाइन शामिल हुए हैं। पहली बार नशे के खिलाफ जमीनी स्तर से अभियान शुरू किया गया है। वह दिन दूर नहीं जब लोगों के सक्रिय समर्थन और सहयोग से राज्य से इस संकट को मिटा दिया जाएगा।’