A
Hindi News राजस्थान प्रधानमंत्री के दौरे से पहले दौसा में पकड़ा गया 1000 किलो विस्फोटक, मचा हड़कंप

प्रधानमंत्री के दौरे से पहले दौसा में पकड़ा गया 1000 किलो विस्फोटक, मचा हड़कंप

दौसा पुलिस ने 1 हजार किलो विस्फोटक के साथ इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, विस्फोटक गुल्ले, कनेक्टिंग वायर भी बरामद किए हैं। इसमें 65 डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर शामिल हैं।

दौसा पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दौसा पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया

राजस्थान के दौसा में पुलिस ने बहुत बड़ी साजिश को नाकाम किया है। दौसा पुलिस ने यहां बहुत बड़ी मात्रा में विस्फोटक पकड़ा है। अवैध रूप से ले जाया जा रहे इस विस्फोटक के साथ पुलिस ने 65 डेटोनेटर भी जप्त किए हैं। इतना ही नहीं पुलिस ने 40 पेटी विस्फोट के काम आने वाले गुल्ले भी पकड़े हैं। इन 40 पेटी में 360 गुल्ले भरे हुए थे। हर एक गुल्ले का वजन 2.78 किलोग्राम है। इस पूरे ऑपरेशन में पुलिस ने व्यास मोहल्ला निवासी राजेश मीणा को गिरफ्तार किया है। जिस वाहन में इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक ले जाया जा रहा था, पुलिस ने उसे भी जब्त कर लिया है।  

दो दिन बाद दौसा आ रहे प्रधानमंत्री 
दौसा पुलिस ने जिला मुख्यालय पर भांकरी रोड पर ये कार्यवाई की है। सदर थानाधिकारी संजय पुनिया के नेतृत्व में इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है। राजस्थान पुलिस ने हजार किलो विस्फोटक ऐसे वक्त में जब्त किया है जब जिले में वीवीआईपी के दौरे होने हैं। आज से ठीक दो दिन बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौसा दौरे पर आ रहे हैं। इससे पहले 1000 किलो विस्फोटक की बरामदगी से बड़ी साजिश नाकाम हो गई।

सीएम गहलोत और खट्टर भी पहुंच रहे दौसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी दौसा दौरे पर पहुंचेंगे। पुलिस ने इस कार्रवाई में करीब 1000 किलो विस्फोटक बरामद किया है। जानकारी मिली है कि सदर थाना पुलिस ने भांकरी रोड पर ये कार्रवाई की है। पुलिस ने इस दौरान दौसा निवासी राजेश मीणा विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया है।

डेटोनेटर, विस्फोटक गुल्ले और कनेक्टिंग वायर भी मिले
दौसा पुलिस ने 1 हजार किलो विस्फोटक के साथ इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, विस्फोटक गुल्ले, कनेक्टिंग वायर भी बरामद किए हैं। इसमें 65 डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर शामिल हैं। हालांकि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम स्थल घटनास्थल से काफ़ी दूर है। पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि पुलिस की ये कार्रवाई कार्यक्रम स्थल से लगभग 30 से 40 किलो मीटर दूर है।

ये भी पढ़ें-

विस्फोटक वाले समान के साथ संसद भवन भेजा था पार्सल, पूर्व विधायक को अदालत ने दी जमानत

जम्मू: डोडा से रामबन जा रही बस से विस्फोटक प​दार्थ बरामद, मौके पर पहुंचा बम डिस्पोजल स्क्वाड