A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: बकरियां चराने गई लड़की का कोयले की भट्टी में मिला अधजला शव, नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोप

राजस्थान: बकरियां चराने गई लड़की का कोयले की भट्टी में मिला अधजला शव, नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोप

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र गिरडिया पंचायत क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की का शव क्षेत्र में संचालित कोयले की भट्टी में मिला। इस खबर के बाद इलाके में सनसनी मच गई।

Bhilwara Dead body- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भीलवाड़ा में कोयले की भट्टी में मिला लड़की का शव

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से बेहज सनसनीखेज मामला सामने आया है। खबर है कि जिले की शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र गिरडिया पंचायत क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की बुधवार को बकरियां चराने गई थी। जब शाम तक वह वापस घर नहीं लौटी तो गांव वालों ने बालिका की तलाश की। खोजते-खोजते आज सुबह लड़की का शव क्षेत्र में संचालित कोयले की भट्टी में मिला। इसके बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश फैल गया। सूचना मिलते ही क्षेत्र के भाजपा नेता सहित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और समझाइश शुरू की।

कोयले की भट्टी में दिखा था लड़की का हाथ और कड़ा
जानकारी मिली है कि शाहपुरा पंचायत समिति की गिरडिया पंचायत क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग गुर्जर समाज की बालिका बुधवार को बकरियां चराने गई थी। इसी दौरान बच्ची बुधवार दोपहर को क्षेत्र में संचालित कोयले की भट्टी के आस-पास बकरियां चराते दिखाई दी थी, लेकिन शाम तक जब घर नहीं पहुंची तो परिवार वालों ने गांव के अन्य लोगों के साथ उसकी तलाश शुरू की। जब लड़की नहीं मिली तो परिवार वाले पुलिस में गुमशुदगी की रिर्पोट दर्ज करवाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था। इसके बाद आज सुबह गांव वालों ने फिर लड़की की तलाश की जहां गिरडिया पंचायत क्षेत्र में संचालित कोयले की भटी में लड़की का हाथ और चांदी का कड़ा मिला। अचानक बालिका का जला हुआ शव मिलने से क्षेत्र में काफी आक्रोश फैल गया। 

बीजेपी नेता ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी 
सूचना मिलते ही भाजपा के वरिष्ठ नेता राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर, उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर सहित काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और प्रशासन व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। जहां परिवार वालों की मांग है कि घटना की तथ्यात्मक जांच की जाए। सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस मामले को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री व राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष कालू लाल गुर्जर ने कहा कि बहुत ही दुखद घटना है। कोयले की भट्टी में नाबालिग बालिका का शव मिला है। गुर्जर ने बालिका के साथ पहले गैंगरेप कर शव जलाने का भी आरोप लगाया है इस मामले को लेकर क्षेत्र के लोगों में भी काफी आक्रोश है।

पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, गैंगरेप की बात से इनकार नहीं
वहीं इस मामले को लेकर भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा कि घटना बहुत दुखद है। हमें इसकी सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे, जहां नाबालिग बालिका को भट्टी में जलाने का मामला सामने आया है। हमने प्रथम दृष्टया चार जनों को हिरासत में ले लिया है। शव को जलाने से पहले गैंगरेप की घटना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

 

(रिपोर्ट- सोमदत्त तिवारी)

ये भी पढ़ें-

ज्ञानवापी के अंदर की वो तस्वीरें जो सबूत के तौर पर हुई पेश

अभी तक 45 FIR दर्ज, 139 लोगों की हुई गिरफ्तारी, जानिए नूंह हिंसा में अब तक क्या एक्शन हुआ?