Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अभी तक 45 FIR दर्ज, 139 लोगों की हुई गिरफ्तारी, जानिए नूंह हिंसा में अब तक क्या एक्शन हुआ?

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर बुधवार को केंद्रीय बलों की चार और कंपनी मांगी और कहा कि आईआरबी (इंडियन रिजर्व बटालियन) की एक बटालियन भी नूंह में तैनात की जाएगी।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 03, 2023 10:38 IST
haryana violence, haryana riot, gurugram, mewat, manoharlal khattar, sohna, monu manesar, riot- India TV Hindi
Image Source : PTI नूंह हिंसा

नूंह हिंसा: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद से पुलिस और सरकार का एक्शन जारी है। लगातार FIR दर्ज हो रही हैं। लोगों की गिरफ्तारी की जा रही है। हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिसबल तैनात हैं। कई शहरों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा। 

अब तक कुल 45 FIR दर्ज 

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने नूंह हिंसा मामले में अब तक कुल 45 FIR दर्ज की हैं। इसके साथ ही 139 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं सूत्रों के अनुसार, अब तक FIR में विहिप और बजरंग दल का नाम सामने नहीं आया है। इसके साथ ही 3 FIR सोशल मीडिया पर जो वीडियो और पोस्ट किए गए उससे रिलेटेड दर्ज की गई हैं। पुलिस ने अब तक कुल 10 यूआरएल आइडेंटिफाई किए हैं। सोशल मीडिया पर पुलिस का क्रैकडाउन शुरू हो चुका है। 

अब इलाके के अपराधियों की लिस्ट खंगाली जा रही

हिंसा के बाद अब इलाके के अपराधियों की लिस्ट खंगाली जा रही है। बीती रात 4 गांव में रेड की गई। कुल 10 SIT बनाई गई हैं। हर SIT कम से कम 5 FIR की जांच करेगी। इसके साथ ही पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में भी लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में पैरामिलिट्री की 20 कंपनियां भी तैनात की गई हैं। 

ये भी पढ़ें- 

नूंह हिंसा पर सरकार का एक्शन शुरू, 116 लोग गिरफ्तार, ये लोग करेंगे नुकसान की भरपाई

40 लाख की पिस्टल लेकर फरार हुई है माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता, उमेश पाल हत्याकांड में हुआ था इस्तेमाल   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement