A
Hindi News राजस्थान भजन लाल शर्मा का पहला रिएक्शन, राजस्थान के CM के रूप में नाम का ऐलान होने के बाद क्या बोले

भजन लाल शर्मा का पहला रिएक्शन, राजस्थान के CM के रूप में नाम का ऐलान होने के बाद क्या बोले

भारतीय जनता पार्टी ने सभी कयासों पर ब्रेक लगाते हुए राजस्थान के नए सीएम के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान कर दिया है। इसके बाद अब भजन लाल का रिएक्शन भी सामने आ गया है।

भजन लाल शर्मा- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA भजन लाल शर्मा

मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने भजन लाल शर्मा का नाम राजस्थान के नए सीएम के रूप में घोषित कर दिया है। पार्टी ने दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया है। सीएम बनने के बाद भजन लाल शर्मा का पहला रिएक्शन भी सामने आ गया है। आइए जानते हैं कि राजस्थान के नए सीएम ने क्या कुछ कहा है।

क्या बोले भजन लाल शर्मा?

भजन लाल शर्मा ने सीएम बनने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह को धन्यवाद दिया है। इसके बाद उन्होंने अपना नाम प्रस्तावित करने के लिए वसुंधरा राजे को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा और स्पीकर वासुदेव देवनानी को भी शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा- "मैं आपको इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि भाजपा की ये टीम मिलकर पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान का सभी क्षेत्रों में सर्वांगिन विकास करेंगे।  

राजभवन गए भजन लाल 

भाजपा द्वारा सीएम पद के लिए चुने गए भजन लाल शर्मा अब राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंच गए हैं। वह यहां राजस्थान में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया है। वहीं, कांग्रेस पार्टी को चुनाव में 69 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं, 15 अन्य विधायक चुनकर विधानसभा में पहुंचे हैं। 

पहली बार विधायक बने हैं भजन लाल

भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान ईकाई के प्रदेश महामंत्री का पद भी संभाल रहे थे। भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं। भजनलाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है। 

ये भी पढ़ें- कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया सीएम

ये भी पढ़ें- कौन हैं दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, जो बने राजस्थान के डिप्टी CM