A
Hindi News राजस्थान अब राजस्थान में हिजाब पर लगेगा बैन, सीएम भजनलाल के सामने मुद्दा रखेंगे किरोड़ी लाल मीणा

अब राजस्थान में हिजाब पर लगेगा बैन, सीएम भजनलाल के सामने मुद्दा रखेंगे किरोड़ी लाल मीणा

राजस्थान में हिजाब पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि वह इसे सीएम भजनलाल के सामने रखेंगे। किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राज्य में हिजाब सरकारी स्कूल ही नहीं, प्राइवेट स्कूल और मदरसों में भी बैन होना चाहिए।

Kirori Lal Meena- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा

कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि हिजाब और बुर्का पर प्रतिबंध बेहद ज़रूरी है। कई मुस्लिम देशों में जब हिजाब पर प्रतिबंध है तो यहां क्यों हिजाब रहे। उन्होंने कहा कि हिजाब के ख़िलाफ़ भजन लाल सरकार एक्शन लेगी। कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा प्रदेश में हिजाब बंद हो, इसके लिए मुख्यमंत्री से मांग करूंगा। स्कूलों में ड्रेस कोड ही रहेगा और हिजाब पहनकर आना ग़लत है। किरोड़ी लाल मीणा ने प्रमुखता से कहा कि प्रदेश में हिजाब को बंद कराएंगे।

'स्कूल में जो ड्रेस कोड का पालन हो'

हिजाब के मुद्दे पर किरोड़ी लाल ने कहा कि मुस्लिम समाज में धर्म की कट्टरता है और कांग्रेस इसका तुष्टीकरण करती है जिसके कारण ये आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। इनमें शिक्षा की कमी है। शिक्षा का प्रसार होना चाहिए और मुस्लिम समाज को अपनी सोच प्रगतिशील रखनी चाहिए बल्कि उनकी सोच अपराध में ज्यादा जा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल में जो ड्रेस कोड लागू होता है, उसकी पालना होनी चाहिए। अगर स्कूल में बच्ची हिजाब पहनकर जाएगी तो स्कूल में अनुशासन नहीं रहेगा और वैसे भी हिजाब कई देशों में प्रतिबंधित है। इसलिए स्कूलों में इसकी किसी भी तरह से इजाजत नहीं दी जा सकती है।

सीएम के सामने रखेगें हिजाब का मुद्दा

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के सामने ये प्रकाश में लाउंगा, क्योंकि हमारे एक विधायक ने ये मामला उठाया है। स्कूल में हिजाब गलत है, ड्रेस कोड पुलिस में भी होती है, स्कूल में भी होती है। ऐसे तो कोई थानेदार धोती-कुर्ता पहनकर थाने में जाकर बैठ जाएगा। इसलिए स्कूल में ड्रेस कोड की पालना होनी चाहिए और हिजाब सरकारी स्कूल में ही नहीं बल्कि, प्राइवेट स्कूल और मदरसों में भी पूरा तरह से प्रतिबंधित होना चाहिए। इसको लेकर मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगा।  

वहीं CAA को लेकर कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैं भी इसके समर्थन में हूं और इसे जल्द लागू होना चाहिए। सरकार के एजेंडे में शामिल है ये तो होना भी चाहिए।

ये भी पढ़ें-