Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बच्चियों का अपमान करने वाले शिक्षकों-अधिकारियों की सम्पत्ति पर चलेगा बुलडोजर, कोटा में शिक्षा मंत्री ने दी वॉर्निंग

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने चेतावनी दी है कि बच्चियों के साथ गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को बर्खास्त किया जाएगा और उनकी सम्पत्ति पर बुलडोजर चलाया जाएगा। फिर चाहे मुझे फांसी क्यों ना चढ़ा दिया जाए।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Published on: January 29, 2024 17:37 IST
rajasthan, education minister- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोटा में छात्राओं को साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कोटा में कहा है कि बच्चियों का अपमान करने वाले शिक्षकों अधिकारियों की सम्पत्ति पर बुलडोजर चलाया जाएगा। फिर चाहे मुझे फांसी ही हो जाये। कोटा में छात्राओं को साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ये बयान दिया है। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि गलत आचरण करने वाले शिक्षकों को बर्खास्त किया जाएगा। इसके बाद उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलेगा। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने ये चेतावनी दी है कि शिक्षा विभाग को शर्मसार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

बेहद सख्त लहजे में शिक्षा मंत्री ने दी चेतावनी 

राजस्थान की सरकारी स्कूलों में अब गलत आचरण करना शिक्षकों को भारी पड़ने वाला है। ऐसे शिक्षकों के खिलाफ न केवल निलंबन की कार्रवाई होगी बल्कि निलंबन के साथ उनकी संपत्ति पर बुलडोजर भी चलेगा। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज एक सरकारी स्कूल के कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान ऐसे शिक्षकों को स्पष्ट हिदायत दे दी है, जिनका आचरण शिक्षा विभाग को शर्मसार करता है। 

दिलावर ने स्पष्ट तौर पर कहा कि ऐसे शिक्षकों को नहीं छोडूंगा। साथ ही ऐसे शिक्षकों के सिफारसी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं मदन दिलावर ने यहां तक कहा कि चाहे ऐसे नियमों की अवहेलना के लिए मुझे किसी भी तरह से फांसी तक चढ़ा दिया जाए, लेकिन मैं ऐसे शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करके रहूंगा।

शिक्षक के शराब पीकर डांस करने पर हुआ एक्शन

शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि ऐसा गलत आचरण बर्दाश्त के योग्य नहीं है। निलंबन के साथ ऐसे शिक्षकों को बर्खास्त भी किया जाएगा। दिलावर ने इस दौरान परबतसर में शिक्षक के शराब पीकर डांस करने की घटना का भी जिक्र किया और कहा कि उस शिक्षक को हटा दिया गया है और उसे पर कार्रवाई कर दी गई है। कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन में अपने तल्ख़ तेवर दिखाते हुए मदन दिलावर ने कहा कि स्टूडेंट के साथ दुराचार करने वाले, गलत आचरण करने वाले टीचर्स को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलाने से भी नहीं चूकेंगे, फिर चाहे इसके लिए उन्हें फांसी ही क्यों हो जाए।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement