A
Hindi News राजस्थान पूर्व CM वीरभद्र सिंह के मंत्री बेटे को कोर्ट से बड़ा झटका, पत्नी को हर महीने देने होंगे 4 लाख रुपये

पूर्व CM वीरभद्र सिंह के मंत्री बेटे को कोर्ट से बड़ा झटका, पत्नी को हर महीने देने होंगे 4 लाख रुपये

विक्रमादित्य सिंह और सुदर्शना कुमारी की 8 मार्च 2019 को शादी हुई थी। यह शादी हिंदू रीति से राजस्थान के कणोता गांव में हुई थी। शादी के बाद कुछ समय तक पारिवारिक जिंदगी अच्छी ​बीती लेकिन फिर दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई।

vikramaditya singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO विक्रमादित्य सिंह और सुदर्शना कुमारी

उदयपुर: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ​वीरभद्र सिंह के पुत्र और वर्तमान में हिमाचल प्रदेश की सरकार के PWD मंत्री विक्रमादित्य सिंह को बड़ा झटका लगा है। विक्रमादित्य सिंह को अपनी पत्नी को प्रतिमाह भरण पोषण के लिए चार लाख रुपये देने होंगे। उदयपुर पारिवारिक न्यायालय-3 ने यह अहम फैसला सुनाया है। विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ अक्टूबर 2022 में उनकी पत्नी सुदर्शना कुमारी ने न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र पेश किया था। इसके बाद न्यायालय ने सुनवाई करते हुए आदेश पारित किया।

2019 में हुई थी शादी

विक्रमादित्य सिंह और सुदर्शना कुमारी की 8 मार्च 2019 को शादी हुई थी। यह शादी हिंदू रीति से राजस्थान के कणोता गांव में हुई थी। शादी के बाद वो ससुराल आ गई थी। कुछ समय तक पारिवारिक जिंदगी अच्छी ​बीती लेकिन बाद में दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई जिसके बाद विक्रमादित्य ने पत्नी सुदर्शना कुमारी को अपने पीहर उदयपुर के आमेट भेज दिया। इसके बाद सुदर्शना कुमारी की ओर से भरण पोषण के लिए न्यायालय में प्रार्थना पेश​ किया था।

दोनों के बीच लंबे समय से चल रहा विवाद

मंत्री विक्रमादित्य की पत्नी सुदर्शना राजसमंद के चूण्डावत आमेट रियासत परिवार से आती है। दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। सुदर्शना ने अपनी शिकायत में अदालत से आग्रह किया है कि उसके ससुराल वालों को शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना न करने के लिए कहा जाए। साथ ही उसे अलग से रहने के लिए मकान की व्यवस्था करने के आदेश भी पारित किए जाएं।

(रिपोर्ट- भगवान प्रजापत)

यह भी पढ़ें-