A
Hindi News राजस्थान जयपुर के चाकसू में दर्दनाक सड़क हादसा, REET परीक्षा देने जा रहे 6 छात्रों की मौत, 5 घायल

जयपुर के चाकसू में दर्दनाक सड़क हादसा, REET परीक्षा देने जा रहे 6 छात्रों की मौत, 5 घायल

बारां से सीकर REET की परीक्षा देने के लिए जा रहे 6 छात्रों की जयपुर स्थित चाकसू में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसे में मौत हो गई है जबकि 5 अन्य घायल हो गए।

jaipur chaksu road accident- India TV Hindi Image Source : TWITTER जयपुर के चाकसू में दर्दनाक सड़क हादसा, REET परीक्षा देने जा रहे 6 छात्रों की मौत, 5 घायल

जयपुर: राजस्थान में रविवार को आयोजित होने वाली राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) से पहले एक दर्दनाक खबर सामने आई है। जयपुर स्थित चाकसू में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसे में 6 छात्रों की मौत हो गई है जबकि 5 अन्य घायल हो गए। शनिवार सुबह NH-12 निमोडिया मोड के पास एक बेकाबू ईको वैन ट्रक में जा घुसी जिससे वैन में सवार 6 छात्रों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि पांच अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि वैन में सवार सभी 11 लोग बारां से सीकर REET की परीक्षा देने के लिए जा रहे थे। घायलों को चाकसू के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार वैन में करीब 11 लोग सवार थे। हादसा उस समय हुआ जब ईको वैन बेकाबू होकर ट्रेलर में जा घुसी। घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में ले लिया। शवों को अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवा दिया गया है। ये सभी परीक्षार्थी बारां जिले के आसपास के बताए जा रहे हैं और सीकर में परीक्षा देने के लिए रवाना हुए थे।

CM गहलोत ने किया मुआवजे का ऐलान

इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 2 लाख व घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर लिखा, ''चाकसू में सड़क हादसे में छह रीट अभ्यर्थियों की मृत्यु दुखद है। मैं ईश्वर से सभी दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख एवं घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा दिया जाएगा।''

राज्य के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटसरा ने भी हादसे पर दुख जताया है।

मृतकों, घायलों का नाम और पता-

Image Source : india tvREET परीक्षा देने जा रहे 6 छात्रों की सड़क हादसे में मौत

26 सितंबर को 2 पालियों में होगी परीक्षा

आपको बता दें कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) का आयोजन 26 सितंबर 2021 को दो पालियों में किया जाना है। पहली पाली में कक्षा 6 से 8 तक के लिए पात्रता परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी तो वहीं, दूसरी पाली में कक्षा 1 से 5 तक के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। दोनों ही पेपर के सभी प्रश्न बहुविकल्पी होंगे और परीक्षा का समय ढाई घंटे का होगा।