A
Hindi News राजस्थान "भाजपा जनता को जर्नादन मानती है और कांग्रेस एक परिवार को," बीकानेर में राजनाथ सिंह ने बोला हमला

"भाजपा जनता को जर्नादन मानती है और कांग्रेस एक परिवार को," बीकानेर में राजनाथ सिंह ने बोला हमला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज बीकानेर में कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार का ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ शानदार रहा है, और वो इसलिए क्योंकि वह जनता को जनार्दन मानती है जबकि कांग्रेस के लोग एक परिवार को।

rajnath singh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राजस्थान के बीकानेर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमले बोले।राजनाथ ने दावा किया कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार का ‘ट्रैक रिकॉर्ड’ शानदार रहा है, क्योंकि वह जनता को जनार्दन मानती है जबकि कांग्रेस के लोग एक परिवार को। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा जनता से किये गये सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। बता दें कि राजस्थान में 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे।

राजनाथ सिंह ने क्या कहा?

बीकानेर के कोलायत में राजनाथ सिंह भाजपा उम्मीदवार अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान राजनाथ ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी की राजनीति का ट्रैक रिकार्ड बेहद शानदार है और ये इसलिये शानदार है क्योंकि हम जनता को जर्नादन मानते हैं और कांग्रेस के लोग एक परिवार को।" उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाती है तो उन्हें दुख होता है। राजनाथ ने कहा, "कांग्रेस हमारी सेना के जवानों पर सवाल उठाती है। वे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं। पूरी दुनिया को सबूत मिल गया है, सिर्फ कांग्रेस को नहीं मिला।" 

"2027 तक भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा"

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की अवधारणा का समर्थन करते हुए कहा कि इससे देश का पैसा, समय और संसाधन बचेंगे। उन्होंने कहा, "'एक देश, एक चुनाव' को लोगों का समर्थन मिलेगा लेकिन कांग्रेस आदतन इसका विरोध कर रही है।" उन्होंने कहा कि भारत 2027 की शुरुआत तक अमेरिका और चीन के बाद दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा। 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी कांग्रेस को घेरा

वहीं इससे पहले आज केंद्रीय मंत्री और भाजपा के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने दावा किया कि उन्होंने केंद्र सरकार से राजस्थान में जल कार्यों के लिए हजारों करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कराया, लेकिन राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार ने इसका उपयोग नहीं किया। शेखावत ने कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उचियारड़ा के उन आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि शेखावत जल शक्ति मंत्री होने के बावजूद क्षेत्र के लिए पानी नहीं ला सके। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह उचियारड़ा की टिप्पणी का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा समर्थन करने से दुखी हैं।

ये भी पढ़ें-