A
Hindi News राजस्थान कोटा में NEET की तैयारी कर रहे बिहार के छात्र ने की आत्महत्या, कमरे से मिला लड़की को लिखा हुआ लेटर

कोटा में NEET की तैयारी कर रहे बिहार के छात्र ने की आत्महत्या, कमरे से मिला लड़की को लिखा हुआ लेटर

नीट (NEET) की कोचिंग कर रहे एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। छात्र एक साल पहले तैयारी करने के लिए कोटा आया था। यहां वह कोटा के कुन्हाड़ी थाना इलाके में कमला उद्यान एरिया में रह रहा था।

छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।- India TV Hindi Image Source : PTI छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

राजस्थान के कोटा में हर साल लाखो बच्चे इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की तैयारी करने के लिए आते हैं। इनमें से कुछ सफल हो जाते हैं तो कई छात्रों को असफलता हाथ लगती है। ऐसे में कुछ छात्र निराश होकर सुसाइड करना बेहतर समझते हैं और वह खुद की जीवन लीला समाप्त कर लेते हैं। कुछ ऐसा ही मामला कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के कमला उद्यान इलाके से सामने आया है। जहां नीट (NEET) की तैयारी कर रहे बिहार के एक 16 वर्षीय छात्र ने आत्महत्या कर ली। छात्र करीब 1 साल पहले कोचिंग के लिए यहां आया था। बुधवार की रात छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। घटना के बाद जब पुलिस पहुंची तो लड़के के कमरे में रखे नोट्स से एक लड़की को लिखा हुआ लेटर मिला। छात्र के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

छात्र ने कमरे में फांसी लगाकर किया सुसाइड

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि सुसाइड करने वाला छात्र बिहार के नालंदा जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। लड़के की उम्र 16 साल और नाम आर्यन है। वह क्लास 12th में पढ़ रहा था और साथ में ही मेडिकल की तैयारी भी कर रहा था। बुधवार को कोचिंग से आने के बाद उसने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और बाहर नहीं निकला। इस बीच उसने अपने घरवालों का भी फोन नहीं उठाया। जब आर्यन ने परिजनों का फोन नहीं उठाया तब उसके माता-पिता ने हॉस्टल के वार्डन को फोन किया। हॉस्टल के वार्डन ने आर्यन का कमरा खटखटाया लेकिन जब बहुत देर तक उसने कमरा नहीं खोला तब पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद रात 9 बजे पुलिस ने कमरे का गेट तोड़ा और अंदर पहुंची तो उन्हें आर्यन कमरे में पंखे से लटका मिला।

मई के महीने में 4 छात्रों ने किया सुसाइड

छात्र को तुरंत MBS अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। गौर तलब है कि मई के महीने में यह चौथा सुसाइड है। 8-11 तारीख के बीच में 3 आत्महत्या के मामले सामने आ चुके थे और अब यह चौथा भी सामने आ गया। चार में से तीन सुसाइड केस कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र की हैं। जानकारी के मुताबिक, पिछले 5 महीनों में कुल 11 आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं।