A
Hindi News राजस्थान राजस्थान: थानाधिकारी ने सीएम भजनलाल पर की थी अभद्र टिप्पणी, एसपी ने किया सस्पेंड

राजस्थान: थानाधिकारी ने सीएम भजनलाल पर की थी अभद्र टिप्पणी, एसपी ने किया सस्पेंड

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पर थाने के व्हाट्सऐप ग्रुप में अभद्र टिप्पणी करने वाले थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सीएम को लेकर अभद्र टिप्पणी करने पर पुलिस अधीक्षक ने थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर महावीर प्रसाद मीणा को सस्पेंड कर दिया है।

rajasthan news- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO थानाधिकारी को सीएम भजनलाल पर टिप्पणी करना पड़ा महंगा

भीलवाड़ा शहर के प्रताप नगर थाना अधिकारी को मुख्यमंत्री भजनलाल के बारे में टिप्पणी करना भारी पड़ गया। खबर है कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में जयपुर के एक थाने में पहुंचकर रोज नामचा चेक किया था। इसको लेकर सीआई ने मुख्यमंत्री के बारे में व्हाट्सऐप पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया। बताया जा रहा है कि भीलवाड़ा शहर के प्रतापनगर थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर महावीर प्रसाद मीणा ने अपने थाने के व्हाट्सऐप ग्रुप में मुख्यमंत्री भजनलाल के जयपुर के थाने में आकस्मिक निरीक्षण पर मुख्यमंत्री के खिलाफ टिप्पणी की थी।

थानाधिकारी ने क्या लिखा था?

सीआई महावीर प्रसाद मीणा ने थाने के व्हाट्सऐप ग्रुप में लिखा, “थाने के बाहर काफिला रोककर संत्री, डीओ या मौजूद स्टाफ से सिर्फ कंधे पर हाथ रखकर इतना बोलते सब ठीक है... ड्यूटी कैसी चल रही है। आपकी समस्याओं के बारे में सुना और मैं जानता हूं जल्दी आपकी जरूरी मांगे प्रमोशन वाला काम पूरा करवाऊंगा... बस इस एक वाक्य और 5 मिनट में सवा लाख का पुलिस बेड़ा इनका कायल हो जाता, सोशल मीडिया इनकी तारीफों से भर जाता लेकिन हम बंद रोज नामचा और हाजिर वाला काम करके फजिती करवा दी”

पुलिस अधीक्षक ने किया सस्पेंड

थाने के व्हाट्सएप ग्रुप पर थाना अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई इस अभद्र टिप्पणी के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा ने इस पर कड़ी आपत्ति की। इसके बाद भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए प्रताप नगर थाना अधिकारी महावीर प्रसाद मीणा को सस्पेंड कर जांच शुरू कर दी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करेंगे जांच

वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले की जांच भीलवाड़ा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा करेंगे। जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने विमल सिंह को जल्द जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें-