Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार में अब कुरियर से भेजी जा रही शराब, ग्रीस की बाल्टियों में भरकर तस्करी

बिहार के मुजफ्फरपुर में कुरियर से शराब की तस्करी पकड़ में आई है। यहां ग्रीस के नाम पर कुरियर से बाल्टी में शराब भेजी गई थी। इसमें 20 सील्ड बाल्टियों में 270 लीटर शराब बरामद हुई है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 21, 2024 18:08 IST
Liquor smuggling- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बाल्टियों में कुरियर से भेजी जा रही थी शराब

मुजफ्फरपुर: बिहार में पूर्ण शराबबंदी बंदी है। लेकिन शराब की तस्करी के लिए शराब माफिया तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसी क्रम में मुजफ्फरपुर में कुरियर से शराब मंगवाई गई है। जानकारी मिली है कि दिल्ली से ग्रीस के नाम पर कुरियर से 20 बाल्टी में भरकर शराब की खेप बिहार के मुजफ्फरपुर भेजी गई है। इस सील्ड बाल्टियों में शराब की 1660 बोतलें थी। इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

20 बाल्टियों से निकलीं शराब की 1660  बोतलें 

पुलिस ने बताया कि मोतीझील स्थित पूजा मार्केट के पास कोरियर कंपनी के कार्यालय के स्थानीय मैनेजर को बाल्टी में शराब होने के शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना उत्पाद थाने को दी। इसी बीच ग्रीस के नाम पर भेजी गई शराब को ले जाने के लिए तीन लोग पहुंचे। उन्हें बैठाया गया तो 2 धंधेबाज मामले को भांप चुके थे और चुपके से निकल गए। लेकिन ऑटो चालक को लोगों ने पकड़ लिया। उत्पाद पुलिस ने जब जांच की तो उन 20 बाल्टियों से शराब की 1660  बोतलें बरामद हुई। उत्पाद इंस्पेक्टर डेजी कुमारी ने बताया कि त्रिदेव कुरियर में एक बड़ा कार्गो खेप कुरियर से आया हुआ था। दिल्ली स्थित निजी कोरियर कंपनी से ग्रीस बताकर शराब बुक कराई गई थी। 

कुरियर लेने आया शख्स हुआ गिरफ्तार 

उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि इस कुरियर के रिसीवर के रूप में दिनेश शर्मा और संजय राय का नाम दिया गया था। सलीम नामक व्यक्ति ने माल पिक कराया था। इसे देखकर कुरियर संचालक को संदेह हुआ। जिसके बाद कुरियर संचालक ने उत्पाद विभाग को जानकारी दी। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने जांच की। इस दौरान कुरियर लेने आये एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें कि धंधेबाज बीते 17 जनवरी को भी कुरियर से शराब मंगवाकर ले जा चुके हैं।

 
(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement