A
Hindi News राजस्थान Purnia road accident: पूर्णिया सड़क हादसे में मरे सभी आठ लोगों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजा देगी सरकार

Purnia road accident: पूर्णिया सड़क हादसे में मरे सभी आठ लोगों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजा देगी सरकार

Purnia road accident: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बिहार के पूर्णिया में सड़क हादसे में उदयपुर के आठ लोगों की हुई मृत्यु पर संवेंदना व्यक्त करते हुए सभी मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

Road accident In Purnia- India TV Hindi Image Source : ANI Road accident In Purnia  

Highlights

  • पूर्णिया में दर्दनाक सड़क हादसा
  • हादसे में आठ लोगों की हुई मौत
  • मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख मुआवजा देगी सरकार

Purnia road accident: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को बिहार के पूर्णिया में सड़क हादसे में उदयपुर के आठ लोगों की हुई मृत्यु पर संवेंदना व्यक्त करते हुए सभी मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘बिहार के पूर्णिया में सड़क हादसे में उदयपुर के आठ लोगों की मृत्यु का समाचार दुखद है। मैं ईश्वर से सभी मृतकों की आत्मा को शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं। सभी मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा।’’ 

सिलीगुड़ी से जम्मू जाते वक्त हुआ हादसा

बिहार के पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना क्षेत्र के दार्जिया बाड़ी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 57 से गुजर रहे एक ट्रक के सोमवार सुबह अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसमें सवार आठ मजदूरों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। पुलिस उपाधीक्षक (सदर) सुरेंद्र कुमार सरोज के मुताबिक, हादसे में मारे गए आठों मजदूर राजस्थान के रहने वाले थे और लोहे के पाइप से लदे ट्रक में सवार होकर सिलीगुड़ी से जम्मू जा रहे थे।

2 मजदूर उत्तर प्रदेश के भी थे

बताया गया है कि 12 मजदूर राजस्थान के उदयपुर और बाकी जिलों के थे। वहीं 2 मजदूर उत्तर प्रदेश के बताए जा रहे हैं। मृतकों की पहचान राजस्थान के उदयपुर खैरवाड़ा गांव के ईश्वर लाल, वसु लाल, काबा राम, कांति लाल, हरीश, मनी लाला और दुष्यंत के रूप में हुई है। घटना के बाद से इलाके में कोहराम मच गया है।