A
Hindi News राजस्थान Rajasthan Crime News: 500 रुपये लेकर नाना करवाता था 12 साल की बच्ची का रेप, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

Rajasthan Crime News: 500 रुपये लेकर नाना करवाता था 12 साल की बच्ची का रेप, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

लड़की आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती है और उसके साथ उसके नाना के दोस्त 50 वर्षीय रामलाल भील ने कथित रूप से रेप किया है। पीड़िता का नाना शराब का लती है।

Minor girl- India TV Hindi Image Source : FREEPIK (REPRESENTATIONAL PIC) Minor girl

Highlights

  • 10 साल पहले जब पीड़िता मां के गर्भ में थी तब पिता की हो गई थी मौत
  • आरोपी पीड़िता के नाना को 500 रुपये रेप की वारदात को अंजाम देता रहा
  • मेडिकल जांच में पीड़िता के 5 महीने की गर्भवती होने का पता चला

Rajasthan Crime News: राजस्थान के बूंदी जिले में 12 वर्षीय लड़की से दो व्यक्तियों ने कथित रूप से कई महीनों तक रेप किया है जिससे वह गर्भवती हो गई है। हैरान करने वाली बात यह है कि लड़की के नाना ने एक आरोपी को उससे रेप करने की इजाज़त दे रखी थी। पुलिस ने गुरुवार बताया कि पीड़िता के 70 वर्षीय नाना समेत तीन लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सोमवार को पीड़िता स्कूल में बीमार पड़ गई और मेडिकल जांच में उसके 5 महीने की गर्भवती होने का पता चला।

12 साल पहले हो गई थी पिता की मौत
बूंदी के पुलिस अधीक्षक (SP) जय यादव ने बताया कि लड़की आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखती है और उसके साथ उसके नाना के दोस्त 50 वर्षीय रामलाल भील ने कथित रूप से रेप किया है। पीड़िता का नाना शराब का लती है और उसने जुर्म को घर में होने दिया। पुलिस ने कहा कि कुछ बार तो रामलाल ने लड़की के नाना को 500 रुपये भी दिए। लड़की मानसिक रुप से बीमार अपनी मां के साथ करीब 10 साल से अपने नाना के घर पर रहती है। उसके पिता की 12 साल पहले मौत हो गई थी।

पीड़िता ने सुनाई रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी
पीड़िता के अनुसार उसकी मां मंदबुद्धि है। 10 साल पहले जब मां के गर्भ में थी तब पिता की मौत हो गई। पिता की मौत के बाद से ही वह मंदबुद्धि मां के साथ नाना के यहां रह रही थी। पड़ोसी खेत में काम करने वाला आरोपी रामलाल भील उसके नाना प्रभुलाल बागरी के पास शराब पीने आता था। सरकारी खुली जगह पर झोंपड़ी बनाकर रहने वाला यह परिवार खुले आसमान के नीचे सोता था। आरोपी रामलाल नाना को शराब पिलाने के बाद रात को वहीं सोता था। कई बार उसने नाना की मौजूदगी में उसने रेप की वारदात को अंजाम दिया। एक साल से लगातार रामलाल भील पीड़िता के नाना को 500 रुपये हर बार देकर पीड़िता के साथ रेप की वारदात को अंजाम देता रहा।

नाना और दो आरोपियों के खिलाफ POCSO कानून के तहत मामला दर्ज
पुलिस ने बताया कि मामले में दूसरा आरोपी 20 वर्षीय अजय बैरवा है जिसने 6 महीने के दौरान कई बार लड़की से रेप किया और उसे इस बारे में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता एवं यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) कानून के तहत लड़की के नाना और दो आरोपियों के खिलाफ तलेरा थाने में मामला दर्ज किया है और तीनों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। तलेरा थाने के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने बताया, “उन्हें बृहस्पतिवार को बूंदी की एक अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।” सिंह ने बताया कि लड़की का इलाज चल रहा है।