A
Hindi News राजस्थान केंद्रीय मंत्री के बिगड़े बोल-जो भी सनातन धर्म के खिलाफ बोलेगा, उसकी जीभ खींच लेंगे और आंखें निकाल लेंगे

केंद्रीय मंत्री के बिगड़े बोल-जो भी सनातन धर्म के खिलाफ बोलेगा, उसकी जीभ खींच लेंगे और आंखें निकाल लेंगे

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विवादित बयान दिया है। शेखावत ने कहा है कि सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों की जीभ खींच लेंगे और आंखें निकाल लेंगे।

gajendra singh shekhawat- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गजेंद्र सिंह शेखावत

बाड़मेर : भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान राजस्थान के बाड़मेर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों पर बड़ी टिप्पणी की है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'जो भी ऐसे बयान देंगे उनकी जीभ खींच ली जाएगी और आंखें निकाल ली जाएंगी।' शेखावत  ने कहा कि "कुछ लोग सनातन धर्म को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसे हमारे पूर्वजों ने अपने जीवन की कीमत पर संरक्षित किया था। हम उन्हें अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं सनातन धर्म के खिलाफ बोलने वालों को बताना चाहता हूं कि अगर वे ऐसा करेंगे तो हम उनकी जीभ खींच लेंगे। जो लोग इसे तिरस्कार की दृष्टि से देखेंगे, हम ऐसी हर आंख निकाल लेंगे। ”

गजेंद्र सिंह ने कहा, 'जो कोई भी सनातन धर्म के खिलाफ बोलेगा वह देश में अपनी राजनीतिक शक्ति और कद स्थापित नहीं कर पाएगा।

एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने मंत्री का वीडियो ट्वीट किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, “चूंकि जी20 खत्म हो गया है और इसलिए नरेंद्र मोदी कैबिनेट के माननीय मंत्री हिंसा की वकालत करते हैं, तो अब यह एक "ओपन सीज़न" होने जा रहा है।

सनातन धर्म पर बोलने वाले खलनायक हैं-उमा भारती

इस बीच बीजेपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा ने भी डीएमके नेता उदयनिधि और अभिनेता प्रकाश राज की सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा था, "सनातन धर्म को खत्म करने की क्षमता किसी में नहीं है। सनातन धर्म के बारे में ऐसे बयान देने वाले डीएमके नेता उदयनिधि और अभिनेता प्रकाश राज जैसे लोग नायक नहीं बल्कि खलनायक हैं जो देश के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि हम क्या कर रहे हैं।" जो लोग सनातन धर्म को कुष्ठ, मलेरिया, डेंगू और एड्स जैसी बीमारी कहते हैं, उन्हें भी इन बीमारियों का कष्ट भोगना चाहिए। मेरी ईश्वर से यही प्रार्थना है।"

इस महीने की शुरुआत में, उदयनिधि स्टालिन ने आरोप लगाया था कि सनातन धर्म समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है और कहा कि इसे खत्म किया जाना चाहिए। उन्होंने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू वायरस और मच्छरों से होने वाले बुखार से करते हुए कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं बल्कि उन्हें नष्ट कर देना चाहिए। 

'शांति धारीवाल को अरब सागर में फेंक देना चाहिए'

एक अन्य घटना में, केंद्रीय मंत्री ने पिछले साल राजस्थान के मंत्री शांति धारीवाल की उस टिप्पणी के लिए उन पर हमला किया, जिसमें उन्होंने बलात्कार को "मर्दानगी" से जोड़ा था और कहा कि कांग्रेस नेता को उनकी टिप्पणियों के लिए "अरब सागर में फेंक देना चाहिए"।धारीवाल, जो राज्य के शहरी विकास और आवास मंत्री हैं, ने मार्च 2022 में उस समय विवाद पैदा कर दिया था जब वह राज्य विधानसभा में बलात्कारों को सही ठहराते हुए बोले थे, "राजस्थान मर्दों का प्रदेश है।" उनके बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शेखावत ने कहा कि राजस्थान वास्तव में "पुरुषों का राज्य" है और इसकी "पुरुषत्व" ने हिंदू धर्म और सनातन धर्म को जीवित रखा है। लेकिन उन्होंने धारीवाल की टिप्पणी को उस ''पुरुषत्व'' पर एक धब्बा बताया। उन पर निशाना साधते हुए शेखावत ने कहा कि जब धारीवाल ने विधानसभा में अपनी टिप्पणियों से राजस्थान का अपमान किया तो कांग्रेस विधायकों ने 'नपुंसक' और 'हिजड़े' की तरह हंसते हुए तालियां बजाईं।

ये भी पढ़ें:

MP विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है अंतिम मुहर

जब खेत में ही हुई हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग और थानेदार बन गया एंकर, जमकर वायरल हो रहा ये मजेदार Video