Monday, April 29, 2024
Advertisement

MP विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर हुई चर्चा

कांग्रेस के वार रूम में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर अहम बैठक हुई। इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई।

Reported By : Anurag Amitabh, Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 13, 2023 0:08 IST
कांग्रेस वार रूम, दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : एएनआई कांग्रेस वार रूम, दिल्ली

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस के वार रूम (15 GRG) में अहम बैठक हुई । यह बैठक मध्य प्रदेश चुनावों को लेकर हुई। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी ओर से गठित स्क्रीनिंग कमिटी के सदस्य इस समय प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की। इस साल के अंत में राज्य में विधानसभा के चुनाव होने हैं। उम्मीद है कि पार्टी की ओर से जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 

Related Stories

टिकट बंटवारे पर चर्चा 

बैठक में जितेंद्र भंवर सिंह, रणदीप सुरजेवाला, कमलनाथ, अरुण यादव, दिग्विजय सिंह समेत स्क्रीनिंग कमेटी के अन्य नेता  शामिल हए।  मीटिंग में टिकट बंटवारे पर चर्चा हुई। इस चर्चा के बाद नामों को कांग्रेस चुनाव समिति को भेजा जाएगा। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता कमल नाथ ने कहा, "हमने 100 सीटों पर चर्चा की. हम कल फिर से इस पर चर्चा करेंगे. अभी तक कोई नाम तय नहीं हुआ है

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस नेता भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा- "सीटों पर चर्चा हुई. कल भी बैठक होगी. अभी कोई सीट फाइनल नहीं हुई है..."

 स्क्रीनिंग कमिटी का विस्तार

आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी ने अपनी स्क्रीनिंग कमिटी का विस्तार किया था। इस कमिटी में तीन बड़े नेताओं को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया। जिन नेताओं को स्क्रीनिंग कमिटी में शामिल गया उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, सुरेश पचौर और अजय सिंह राहुल हैं। दरअसल, स्क्रीनिंग कमिटी किसी भी पार्टी का अहम हिस्सा होती है। यह कमिटी चुनाव से पहले सभी उम्मीदवारों के चयन का काम करती है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement