Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राहुल गांधी का विदेश दौरा शुरू, ब्रसेल्स में यूरोपीय सांसदों के साथ इस खास मुद्दे पर की चर्चा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक हफ्ते के लिए यूरोप की यात्रा पर हैं। राहुल यहां बेल्जियम, फ्रांस, नॉर्वे जैसे देशों का दौरा करेंगे और यहां के नेताओं और विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों से मुलाकात करेंगे।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Published on: September 08, 2023 7:08 IST
congress mp rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : X (CONGRESS) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने 1 हफ्ते की यात्रा पर यूरोप पहुंच चुके हैं। गुरुवार को राहुल गांधी ने ब्रसेल्स में यूरोपीय संसद के कुछ सदस्यों के साथ बंद कमरे में बैठक की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। पीटीआई ने बताया है कि जिन मुद्दों पर बैठक में चर्चा की गई उनमें से एक मणिपुर भी था। इससे पहले जुलाई महीने में यूरोपीय संघ ने मणिपुर को लेकर एक प्रस्ताव भी पारित किया था। 

सफल रही चर्चा

कांग्रेस के सूत्रों ने बताया है कि राहुल गांधी तकी ब्रसेल्स में यूरोपीय सांसदों के साथ बैठक सफल रही। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर भी बताया है कि राहुल गांधी ने यूरोपीय संसद के सदस्यों के साथ गोलमेज सम्मेलन में हिस्सा लिया। सांसद अलविना अलमेत्सा और सांसद पियरे लारौतुरौ ने इसकी मेजबानी की। हालांकि, ब्रसेल्स में हुई चर्चा संसद के आधिकारिक दैनिक एजेंडे में शामिल नहीं थी। कांग्रेस की ओर से जारी की गई तस्वीर के मुताबिक, राहुल के साथ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा भी इस बैठक में शामिल हुए थे।

क्या होगा राहुल का पूरा शेड्यूल?
राहुल 8 सितंबर को पेरिस के एक विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह नौ सितंबर को पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संगठन की बैठक में भी भाग लेंगे। पेरिस के बाद राहुल गांधी होलैंड का दौरा करेंगे और 10 सितंबर यूनिवर्सिटी के छात्रों से मिलेंगे। 11 सितंबर को राहुल ओस्लो में प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और नेताओं व छात्रों से मुलाकात करेंगे। भारत में 10 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन समाप्त हो जाएगा। राहुल गांधी 13 सितंबर को वापस देश आएंगे। 

ये भी पढ़ें- Delhi Metro Alert: दिल्ली मेट्रो ने जारी किया अलर्ट, G20 समिट के कारण इन स्टेशनों पर रहेंगी पाबंदियां

ये भी पढ़ें- 'आप की अदालत' में बॉलीवुड स्टार सनी देओल, देखिए शनिवार रात 10 बजे इंडिया टीवी पर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement