A
Hindi News राजस्थान Rajasthan News: सास को अपने दामाद से हुआ प्यार, साथ रह नहीं सके तो दोनों ने एक साथ फंदे पर झूलकर दी जान

Rajasthan News: सास को अपने दामाद से हुआ प्यार, साथ रह नहीं सके तो दोनों ने एक साथ फंदे पर झूलकर दी जान

एक साल पहले ही होताराम का विवाह खरंटिया गांव में दरिया देवी की बेटी से हुआ था। लेकिन इसी बीच सास और दामाद के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। लोगों को भी इस बात की भनक लग गई थी।

Couple- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Couple

Highlights

  • सास और दामाद ने खेजड़ी के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की
  • एक साल पहले ही होताराम का विवाह दरिया देवी की बेटी से हुआ था
  • इसी बीच सास और दामाद के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में बीती रात एक महिला ने अपने दामाद के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सास और दामाद के बीच प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आया है। एक ग्रामीण पुलिस थाना के अधिकारी पर्वत सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल के मोर्चरी में भेजा। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

1 साल पहले ही हुई थी दामाद की शादी
घटना की जानकारी मंगलवार को अलसुबह उस वक्त लगी जब बाड़मेर-रामसर रोड़ से गुजर रहे वाहन चालकों ने शवों को लटके हुए देखा। ग्रामीणों ने आत्महत्या की सूचना ग्रामीण थाना पुलिस को दी। इस दौरान वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। उसके बाद ग्रामीण थाना पुलिस पर मौके पर पहुंची और दोनों के शव की शिनाख्त करवाई। दोनों ने खेजड़ी के पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है। दामाद की शादी करीब 1 साल पहले ही हुई थी।

शर्म से सास-दामाद ने मौत का रास्ता चुना
थानाधिकारी ने बताया कि मामले की जांच में प्राथमिक दृष्टया प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। पुलिस ने मृतकों की पहचान 25 वर्षीय होताराम भील और 38 वर्षीय दरिया के रूप में की है। एक साल पहले ही होताराम का विवाह खरंटिया गांव में दरिया देवी की बेटी से हुआ था। लेकिन इसी बीच सास और दामाद के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। लोगों को भी इस बात की भनक लग गई थी। इसी शर्म से दोनों ने मौत का रास्ता चुना।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को युवक और उसकी सास बिना किसी को बताए घर से रवाना हो गए और गांव से 30 किलोमीटर दूर बाड़मेर-मुनाबाव मार्ग पर एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होने बताया कि दोनों ने एक ही कपड़े से फांसी का फंदा लगाया।

सुसाइड कैपिटल बनता जा रहा बाड़मेर
आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बसा बाड़मेर जिला सुसाइड कैपिटल बनता जा रहा है। यहां आत्महत्या और सामूहिक आत्महत्या के केस बेहद तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी काफी चिंतित है। इस इलाके में प्रेम प्रसंग को लेकर सुसाइड करने के केस भी बढ़ रहे हैं। प्रेम प्रसंग के कई माामले तो रिश्तों को शर्मसार करने वाले सामने आये हैं।