A
Hindi News राजस्थान Rajasthan News: अशोक गहलोत की मौजूदगी में मंत्री ने किया महिलाओं का अपमान, भड़के बीजेपी नेता

Rajasthan News: अशोक गहलोत की मौजूदगी में मंत्री ने किया महिलाओं का अपमान, भड़के बीजेपी नेता

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

Rajasthan's Disaster Management and Relief Minister Govind Ram Meghwal- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@GOVINDRMEGHWAL Rajasthan's Disaster Management and Relief Minister Govind Ram Meghwal

Highlights

  • राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल महिलाओं को लेकर ये क्या कह दिया?
  • भाजपा ने मेघवाल पर महिलाओं के अपमान का आरोप लगाया

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। भाजपा ने मेघवाल पर यह आरोप उनके इस बयान को लेकर लगाया जिसमें उन्‍होंने कहा था कि 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत में महिलाएं आज भी करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र की दुआ करने के लिए छलनी से चांद देखती हैं जबकि चीन और अमेरिका जैसे देशों में महिलाएं विज्ञान की दुनिया में जीती हैं।' मेघवाल ने यहां राजस्‍थान डिजिफेस्ट के समापन कार्यक्रम में कहा, “चीन, अमेरिका में महिलाएं विज्ञान की दुनिया में जी रही हैं लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भी हमारे यहां करवा चौथ पर महिलाएं छलनी देखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं लेकिन पति कभी अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए छलनी नहीं देखता। लोग (दूसरों को) अंधविश्वास में धकेल रहे हैं, लोग धर्म और जाति के नाम पर दूसरे को लड़ा रहे हैं।” 

अशोक गहलोत आयोजन में मौजूद थे

मेघवाल ने जब यह टिप्पणी की तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आयोजन में मौजूद थे। बाद में मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि वह देश में वैज्ञानिक प्रवृत्ति और शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं करवा चौथ के खिलाफ नहीं हूं, जो कोई भी इस परंपरा का पालन करना चाहता है वह ऐसा कर सकता है। मैं वैज्ञानिक सोच के महत्व के बारे में बात कर रहा था।” 

बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग

इस पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने मंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मंत्री को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कल्पना चावला अंतरिक्ष में जा चुकी हैं और कई भारतीय महिलाएं पायलट के तौर पर आकाश में उड़ान भर रही हैं। उन्होंने कहा, “उन्होंने देश की करोड़ों महिलाओं का अपमान किया है और उन्हें माफी मांगनी चाहिए और बयान वापस लेना चाहिए। मुख्यमंत्री को भी उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।” शर्मा ने कहा कि भारतीय महिलाएं व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाए रखते हुए परंपराओं का पालन कर रही हैं और करवा चौथ पर पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं।”