A
Hindi News राजस्थान राहुल को नसीहत देने वाले सैनिक के वृद्ध पिता पर दबाव बना रही राजस्थान का कांग्रेस सरकार: राठौर

राहुल को नसीहत देने वाले सैनिक के वृद्ध पिता पर दबाव बना रही राजस्थान का कांग्रेस सरकार: राठौर

भारतीय जनता पार्टी के सांसद कर्नल (रिटायर्ड) राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आरोप लगाया है कि राजस्थान प्रशासन गलवान घाटी में घायल हुए सिपाही सुरेंद्र सिंह के पिता पर दबाव बना रहा है।

Rajyavardhan Singh Rathore, China, Congress, india china relations, India China standoff- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बीजेपी सांसद राठौर ने आरोप लगाया है कि राजस्थान प्रशासन गलवान घाटी में घायल हुए सिपाही सुरेंद्र सिंह के पिता पर दबाव बना रहा है।

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के सांसद कर्नल (रिटायर्ड) राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आरोप लगाया है कि राजस्थान प्रशासन गलवान घाटी में घायल हुए सिपाही सुरेंद्र सिंह के पिता पर दबाव बना रहा है।बता दें कि गलवान में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में घायल सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता बलवंत सिंह ने इस मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल को नेतागिरी न करने की नसीहत दी थी। बलवंत सिंह ने कहा था कि इस मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है।

‘वृद्ध पिता को डरा-धमकाकर राजनीति करेंगे’
बीजेपी सांसद राठौर ने ट्वीट किया, 'परेशान करने वाली खबर। अलवर जिले के सिपाही सुरेंद्र सिंह के पिता ने राहुल गांधी को देशभक्ति की सलाह क्या दी, राजस्थान के सत्ताशीन कांग्रेस प्रशासन ने सैनिक के घर पहुंचकर उनपर दबाव बनाना शुरू कर दिया। मतलब कि अब आप सैनिक के वृद्ध पिता को डरा-धमकाकर राजनीति करेंगे?' बता दें कि इससे पहले सैनिक के पिता का वीडियो शेयर करते केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को मशविरा देते हुए कहा था कि वह छद्म राजनीति छोड़कर देश हित में सरकार के साथ खड़े हों।


क्या कहा था सैनिक सुरेंद्र सिंह के पिता ने?
राहुल गांधी ने सैनिक सुरेंद्र सिंह से अपने पिता के साथ हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा था कि बॉर्डर पर भारतीय सैनिक बिना हथियार के गए थे, इसलिए चीन ने उन्हें धोखे से मार दिया। बलवंत सिंह ने इस पर कहा, ‘भारतीय सेना मजबूत सेना है। चीन को हरा सकती है और भी देशों को भगा सकती है। राहुल गांधी आप नेतागीरी मत करना। ये राजनीति अच्छी नहीं है। मेरा बेटा पहले भी फौज में लड़ा है, आगे भी लड़ेगा।’