A
Hindi News राजस्थान आसाराम ने जेल से भक्तों को दिया ऑडियो संदेश, कहा- अभी जाने वाला नहीं

आसाराम ने जेल से भक्तों को दिया ऑडियो संदेश, कहा- अभी जाने वाला नहीं

आजीवन कारावास की सजा काट रहे रेप दोषी आसाराम ने अपने भक्तों के लिए ऑडियो संदेश भेजा है। आसाराम ने कहा कि मेरे पास जो मुसीबत है, वो आपके पास अभी नहीं है और जो खुशी मेरे पास है, वो तुम्हारे पास नहीं है।

आसाराम- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आसाराम

अपने ही आश्रम की नाबालिग छात्रा से यौन शोषण के आरोप में सालों से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद आसाराम कभी-कभी अपने भक्तों को मोबाइल के जरिए संदेश भेजता रहता है। अपने भक्तों को जागृत एवं भक्ति से जोड़ने का प्रयास करता रहता है। पिछले कुछ समय से आसाराम लगातार बिमार चल रहा था। ऐसे में उसकी बीमारी की खबरों से उसके भक्तों का सब्र भी जवाब देने लगा था। भक्तों में धीरे-धीरे निराशा का भाव आने लगा, ऐसे में एम्स से इलाज के बाद आसाराम सेंट्रल जेल में लौट आया, ताकि भक्तों को लगे की बापू की तबीयत अब ठीक है।

आसाराम ने अपने भक्तों के लिए क्या कहा?

जोधपुर जेल से आसाराम ने अपने भक्तों के लिए करीब साढे तीन मिनट का एक ऑडियो संदेश जारी किया है। आसाराम ने अपने भक्तों से संदेश में कहा कि मेरे पास जो मुसीबत है, वो आपके पास अभी नहीं है और जो खुशी मेरे पास है, वो तुम्हारे पास नहीं है। आसाराम ने कहा कि कुछ भक्तों को यह लगता है कि मैं गया तो नही हूं ऐसी संतुष्टि है सबको, और जाने वाला भी नहीं हूं, तुम्हारा संकल्प भी काम कर रहा है। आसाराम ने अपने भक्तों से कहा कि तुम लोगो के संकल्प की वजह से अभी मैं कही नहीं जाने वाला हूं। संकल्प की वजह से मेरी तबीयत भी ठीक है।

 

एम्स जोधपुर में इलाज के बाद लौटा जेल

आसाराम ने आगे कहा कि यहां जेल में कुछ डॉक्टरों ने कहा कि आपके अंदर की मशीनों में गड़बड़ी है। उसकी जांच यहां नहीं होकर एम्स जोधपुर में हो सकती है। चिकित्सक भले सज्जन हैं तो मैंने भी उनकी बात मान ली, चला गया एम्स, वहां जांच हो गई और इलाज हो गया है, तो वापस जेल आ गया हूं। आसाराम ने कहा कि कितनी भी मुसीबत हो उसके बाद भी आध्यात्मिकता पर ही चलना है। उन्होंने कहा कि अध्यात्म कभी मत छोड़ना एक अध्यात्म की ताकत ही जो ईश्वर को मिलाती है और आपके संकल्प को पूरा करती है। (चंद्रशेखर व्यास की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

TMC के पूर्व विधायक अराबुल इस्लाम हुए गिरफ्तार, AISF नेता की हत्या का आरोप

बंगाल की जेलों में महिला कैदी हो रही हैं प्रेग्नेंट, कलकत्ता HC के सामने आया चौंकाने वाला मामला

दहिसर गोलीकांड में मृतक आरोपी के खिलाफ FIR, उद्धव गुट के नेता की हत्या कर की खुदकुशी