Saturday, May 04, 2024
Advertisement

TMC के पूर्व विधायक अराबुल इस्लाम हुए गिरफ्तार, AISF नेता की हत्या का आरोप

टीएमसी के पूर्व विधायक अराबुल इस्लाम को पिछले साल पंचायत चुनाव के एक उम्मीदवार की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आज उन्हें अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, बरुईपुर के समक्ष पेश करेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 09, 2024 8:00 IST
अराबुल इस्लाम गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अराबुल इस्लाम गिरफ्तार

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व विधायक अराबुल इस्लाम को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अराबुल इस्लाम को पिछले साल पंचायत चुनाव के एक उम्मीदवार की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जून में ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (AISF) के नेता मोहिउद्दीन मुल्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया कि इस घटना से संबंधित प्राथमिकी में इस्लाम को नामजद किया गया था। 

टीएमसी नेता पर हैं कई आरोप

पुलिस ने बताया कि इस्लाम के खिलाफ हत्या, जबरन वसूली, सरकारी संपत्ति को नुकसान आदि के आरोप हैं। इस्लाम को वरिष्ठ नेता अब्दुर रज्जाक मुल्ला पर हमले के सिलसिले में 2013 में भी गिरफ्तार किया गया था। बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि इस्लाम को लोकसभा चुनाव से पहले एक योजना के तहत गिरफ्तार किया गया है।

नामांकन के आखिरी दिन हत्या

अराबुल इस्लाम को पुलिस आज शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, बरुईपुर के समक्ष पेश करेगी। अराबुल पर पंचायत चुनाव नामांकन के आखिरी दिन आईएसएफ नता की हत्या का आरोप है। पिछले साल पंचायत चुनाव में आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी और अराबुल की मौखिक झड़प सामने आ चुकी है। नौशाद ने शिकायत की थी कि अराबुल और उनके साथी क्षेत्र में अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। नौशाद ने अराबुल पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। 

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव से पहले ही दोनों पार्टियों में विवाद गरमाया था। पिछले साल 15 जून को पंचायत चुनाव के नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन एक मोइनुद्दीन मोल्ला नाम के आईएसएफ कार्यकर्ता की हत्या हो गई थी। हत्या की जांच अभी चल ही रही थी कि तभी अराबुल को गिरफ्तार कर लिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement