Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी', जानें- ममता बनर्जी ने और क्या-क्या कहा

इंडिया गठबंधन की पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कांग्रेस को बंगाल में दो सीटें दे रही थी और उनके उम्मीदवारों को जिता भी देती लेकिन वे और अधिक चाहते थे। मैंने कहा ठीक है। फिर सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ो।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 02, 2024 19:07 IST
टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी। ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कांग्रेस से 300 लोकसभा सीटों पर लड़ने को कहा था लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर ममता ने कहा कि अब वे राज्य में सबसे पहले मुस्लिम वोटरों में खलबली मचाने आए हैं। मुझे नहीं पता कि अगर वे 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो वे 40 सीटें भी जीत पाएंगे या नहीं।

कांग्रेस को टीएमसी दे रही थी दो सीटें

इंडिया गठबंधन की पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कांग्रेस को बंगाल में दो सीटें दे रही थी और उनके उम्मीदवारों को जिता भी देती लेकिन वे और अधिक चाहते थे। मैंने कहा ठीक है। फिर सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ो। उसके बाद से उनसे कोई बातचीत नहीं हुई।

कांग्रेस बीजेपी को इन राज्यों में हराए

ममता बनर्जी ने कहा कि राहुल गांधी बंगाल में आए लेकिन इंडिया गठबंधन के सदस्य के तौर पर मुझे इसकी जानकारी तक नहीं दी। मुझे प्रशासनिक सूत्रों से पता चला। उन्होंने डेरेक ओ ब्रायन को फोन करके अनुरोध किया था कि रैली को गुजरने की अनुमति दी जाए। फिर बंगाल क्यों आएं? हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं।

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मणिपुर जल रहा था तब आप कहां थे? हमने एक टीम भेजी थी। वहां पर महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया, 200 चर्च जला दिये गये। अब वे (राहुल गांधी) चाय की दुकानों पर फोटोशूट करा रहे हैं। वे नहीं जानते कि बच्चों के साथ कैसे खेलना है या बीड़ी कैसे बांधनी है। हो सकता है उनके पास बीड़ी के अलावा कुछ और भी हो। ये प्रवासी पक्षी की तरह हैं।

दिल्ली आ रही हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि मैं 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर 6 फरवरी को होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए 5 फरवरी को दिल्ली जाऊंगी। 

 

(रिपोर्ट-  सुजीत दास)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement