A
Hindi News राजस्थान शादी के बाद कई सालों तक सूनी थी गोद, अब महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ; VIDEO

शादी के बाद कई सालों तक सूनी थी गोद, अब महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ; VIDEO

शादी के चार साल बाद एक साथ 4 बच्चों को जन्म देने वाली मां किरण कंवर की खुशी भी चार गुना बढ़ गई है। किरण कंवर के परिवार के साथ-साथ उसके गांव वजीरपुरा में भी खुशी का माहौल है।

woman gave birth to 4 children- India TV Hindi Image Source : INDIA TV महिला चिकित्सक शालिनी अग्रवाल ने महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया

राजस्थान में टोंक जिले के प्राइवेट अस्पताल में एक विवाहिता ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है। महिला की शादी 4 साल पहले हुई थी लेकिन कोई संतान नहीं होने के चलते वह प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज करा रही थी। फिलहाल महिला और उसके चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ बताए जा रहे हैं। महिला का इलाज करने वाली डॉक्टर शालिनी अग्रवाल ने बताया कि टोंक के वजीरपुरा की रहने वाली महिला किरण कंवर की शादी को 4 साल होने के बाद मेडिकल समस्या के कारण उसकी कोई संतान नहीं थी। किरण अपने इलाज के लिए कुछ महीने पहले आयुष्मान हॉस्पिटल आई थी। इलाज के बाद वह गर्भवती हुई और उसकी सोनोग्राफी के दौरान गर्भ में 4 बच्चे होने का पता चला। इसके बाद से ही महिला लगातार चिकित्सकों की निगरानी में अपना उपचार कराती रही।

2 लड़कों और 2  लड़कियों को दिया जन्म
शनिवार रात को महिला के पेट में दर्द होने की शिकायत के बाद परिजन उसे लेकर आयुष्मान हॉस्पिटल पहुंचे जहां महिला चिकित्सक शालिनी अग्रवाल ने महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराया। चिकित्सकों का कहना है कि महिला द्वारा जन्म दिए गए बच्चों में 2 लड़के और 2 लड़कियां हैं। फिलहाल 3 नवजात बच्चों का जनाना अस्पताल तो वहीं एक बच्चे और उसकी मां का आयुष्मान हॉस्पिटल में उपचार जारी है।

हालचाल जानने अस्पताल पहुंच रहे गांव के लोग
शादी के चार साल बाद एक साथ 4 बच्चों को जन्म देने वाली मां किरण कंवर की खुशी भी चार गुना बढ़ गई है। किरण कंवर के परिवार के साथ-साथ उसके गांव वजीरपुरा में भी खुशी का माहौल है। गांव से लोग मां और बच्चों के हाल चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच रहे है। वहीं बच्चों के पिता किसान मोहन सिंह भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। डॉ. शालिनी अग्रवाल ने 4 बच्चों की एक साथ डिलीवरी और उनके स्वस्थ होने के केस को रेयर केस बताया है।

(रिपोर्ट- पुरुषोत्तम कुमार)

यह भी पढ़ें-