A
Hindi News राजस्थान क्या बदल जाएगी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख? EC को चिट्ठी लिखेगी भाजपा, जानिए बड़ा कारण

क्या बदल जाएगी राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख? EC को चिट्ठी लिखेगी भाजपा, जानिए बड़ा कारण

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने को लेकर प्रदेश में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में बीजेपी इलेक्शन कमीशन को तारीख को लेकर चिट्ठी भी लिख सकती है।

Rajasthan Election- India TV Hindi Image Source : FILE बीजेपी जल्द इलेक्शन कमीशन को लिखेगी चिट्ठी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख बदली जा सकती है। बता दें कि चुनाव की तारीख बदलने को लेकर बीजेपी ने इलेक्शन कमीशन को चिट्ठी लिखी जाएगी। सूत्रों की मानें तो राजस्थान भाजपा की तरफ़ से चुनाव की तारीख़ बदलने को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी जाएगी। इसका कारण है चुनावी तारीख के पास आने वाले त्योहार। बता दें कि इलेक्शन कमीशन ने बीते दिन ऐलान किया कि 23 नंवबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव होंगे।

चुनाव के दिन ही है ये बड़ा त्योहार

बता दें कि विधानसभा चुनाव वाले दिन यानी 23 नंवबर को ही देव उठनी ग्यारस है। ऐसे में वोटिंग प्रतिशत में गिरावट देखने को मिल सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान भाजपा की तरफ़ से जल्द ही चुनाव की तारीख़ बदलने को लेकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी जा सकती है क्योंकि इस दिन राजस्थान में बड़े पैमाने पर शादियां होती है। इस बार भी 45 हज़ार शादियां है और इसके लिए अधिकांश ट्रांसपोर्ट भी बुक हो चुके हैं। ऐसे में वोटिंग परसेंटेज काफ़ी कम होने की संभावना है। खासकर महिलाओं की वोटिंग प्रतिशत ज्यादा कम हो सकती है।

महामंडलेश्वर महंत ने लिखी चिट्ठी

वहीं, भीलवाड़ा के हरी सेवा उदासीन आश्रम के महामंडलेश्वर महंत हंसाराम ने भी मांग की है कि चुनाव की तारीखें 23 नंवबर को न रखी जाएं। इसके लिए महामंडलेश्वर महंत हंसाराम ने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया, राज्य निर्वाचन आयोग और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है कि मतदान की तारीख के दिन ही देवउठनी ग्यारस है। ऐसे में मतदान की तारीख बदलने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें:

"जिन्हें टिकट नहीं मिला, वे दुखी हैं", प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर किया प्रहार, बोले- केंद्र की सत्ता से दूर हैं, इसलिए...