Monday, May 06, 2024
Advertisement

"जिन्हें टिकट नहीं मिला, वे दुखी हैं", प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर किया प्रहार, बोले- केंद्र की सत्ता से दूर हैं, इसलिए...

बीजेपी ने राजस्थान चुनाव के लिए सोमवार को 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इसे लेकर राजस्थान बीजेपी चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिला है वे दुखी हैं, लेकिन पार्टी उनसे बातचीत कर रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 10, 2023 8:09 IST
प्रह्लाद जोशी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रह्लाद जोशी

पांच राज्यों में चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के कुछ ही घंटे बाद बीजेपी ने तीन राज्यों के लिए 162 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी ने राजस्थान चुनाव के लिए सोमवार को 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें सात सांसदों को टिकट दिया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के लिए 57 और प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, जबकि छत्तीसगढ़ के लिए 64 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि बीजेपी ने इन सभी राज्यों में सांसदों को भी टिकट दिया है।

"टिकट नहीं पाने वाले दुखी हैं"

तारीखों के ऐलान के साथ ही राजस्थान की सियासत भी तेज हो गई है। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद राजस्थान बीजेपी चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जिन लोगों को टिकट नहीं मिला है वे दुखी हैं, लेकिन पार्टी उनसे बातचीत कर रही है। इसके साथ ही प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केंद्र में थी। 10 साल हो गए, अब वे विपक्ष में हैं, इसलिए उन्हें यह सब (जाति जनगणना का मुद्दा) याद आ रहा है।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

दरअसल, चुनाव की तारीखों की ऐलान के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में प्रस्ताव पास हुआ है कि जिन राज्यों में हमारी सरकार है, वहां जातिगत गणना होगी। अगर सरकार जातिगत जनगणना के आंकड़े रिलीज नहीं करती है, तो जब हमारी सरकार आएगी, तब हम उसे रिलीज करेंगे। राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार आ रही है।

23 नवंबर होगी वोटिंग

गौरतलब है कि राजस्थान में सभी 200 विधानसभा सीटों पर 23 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राजस्थान में चुनाव की अधिसूचना 30 अक्टूबर को जारी होगी। इसके बाद उम्मीदवार 6 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 7 नवंबर को नामांकन की जांच की जाएगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 9 नवंबर होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement