A
Hindi News राजस्थान राजस्थान में कोरोना के Omicron वेरिएंट का बड़ा विस्फोट, एक दिन में मिले 23 नए केस

राजस्थान में कोरोना के Omicron वेरिएंट का बड़ा विस्फोट, एक दिन में मिले 23 नए केस

राजस्थान में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 69 मामले हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें जयपुर के 39, सीकर के चार, अजमेर के 17, उदयपुर के चार, भीलवाड़ा के दो, अलवर का एक, जोधपुर का एक तथा महाराष्ट्र का एक व्यक्ति शामिल है।

omicron rajasthan- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) राजस्थान में 23 और लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित

Highlights

  • जोधपुर, भीलवाड़ा और अलवर में ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री
  • ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 46 से बढ़कर 69 हुई
  • ओमिक्रॉन केसों के मामले में देश में चौथे नंबर पर राजस्थान

जयपुर: राजस्थान में 23 और लोग कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकरी दी। राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को राज्य में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से अजमेर के 10, जयपुर के नौ, अलवर एक, भीलवाड़ा के दो तथा जोधपुर का एक व्यक्ति शामिल है। प्रवक्ता के अनुसार इन संक्रमित व्यक्तियों में से चार विदेश यात्रा से लौटे हैं, तीन व्यक्ति विदेशी यात्रियों के संपर्क में आने वाले हैं जबकि दो व्यक्ति दूसरे राज्यों की यात्रा से लौटे हैं। इन सभी को ओमिक्रोन विशेष वार्ड में पृथक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 69 मामले हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें जयपुर के 39, सीकर के चार, अजमेर के 17, उदयपुर के चार, भीलवाड़ा के दो, अलवर का एक, जोधपुर का एक तथा महाराष्ट्र का एक व्यक्ति शामिल है। पहले ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए 46 में से 44 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार शाम तक राज्य में इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित 438 लोग उपचाराधीन थे।

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन अब तेजी से लोगों को अपनी जद में ले रहा है। आंकड़ा अब 700 के पार पहुंच गया है। गोवा और मणिपुर में भी ओमीक्रॉन संक्रमित मरीज का पहला मामला सामने आ चुका है। वहीं, दिल्ली में 'येलो अलर्ट' लागू हो चुका है। इसके साथ कई पाबंदियों को राजधानी में लागू कर दिया गया है।

इधर मामले बढ़ने के साथ ही केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को अलर्ट भेज तैयारियां तेज करने को कहा है। दिल्ली में करीब 7 महीने बाद रिकॉर्ड मामले दर्ज हुए हैं। एक दिन में करीब 500 और लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।

(इनपुट- एजेंसी)