A
Hindi News राशिफल इन 4 राशि वालों पर होती है हनुमान जी की जबरदस्त कृपा, इन पर कभी नही आने देते हैं कोई संकट

इन 4 राशि वालों पर होती है हनुमान जी की जबरदस्त कृपा, इन पर कभी नही आने देते हैं कोई संकट

Lucky Zodiac Signs: आइए ज्योतिष के अनुसार जानते हैं वह कौन सी 4 राशियां हैं जिन पर हनुमान जी सदैव मेहरबान रहते हैं।

Lucky Zodiac Signs- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ HANUMNJI_55 Lucky Zodiac Signs

Lucky Zodiac Signs:  हिंदू धार्मिक मान्यता के अनुसार, मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है। इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं। मान्यता है बजरंगबली की कृपा से भक्त के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। वहीं, ज्योतिष में कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर अंजनी पुत्र हनुमान की कृपा हमेशा बनी रहती है। कहा जाता है कि इस राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा रहती है, इसलिए ये राशियां बेहद भाग्यशाली मानी जाती हैं। तो चलिए ज्योतिष के अनुसार जानते हैं वह कौन सी 4 राशियां हैं जिन पर हनुमान जी सदैव मेहरबान रहते हैं। 

 

हनुमान जी की प्रिय हैं ये 4 राशियां

1. मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के स्वामी मंगल देव होते हैं। ऐसे में मेष राशि हनुमान जी की सबसे प्रिय राशियों में से एक मानी जाती है। इस राशि के जातकों को सदैव हनुमान जी का साथ मिलने की मान्यता है। कहा जाता है मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से जातकों को सभी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही इनके पास धन की कोई कमी नहीं रहती है। इस राशि के जातको को बजरंगबली की पूजा जरूर करनी चाहिए। 

2. सिंह राशि

सिंह राशि के स्वामी ग्रहों के राजा सूर्य देव हैं। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि हनुमान जी की प्रिय राशि है। मान्यता है कि इस राशि के जातकों पर हनुमान जी सदैव प्रसन्न रहते हैं। इस राशि के जातक अंजनी पुत्र हनुमान की कृपा से हर मुसीबत का सामना आसानी से कर लेते हैं। इस राशि के जातको को नियमित रूप से बजरंगबली की आराधना करनी चाहिए। 

3. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के मंगल स्वामी होते हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों पर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है। वहीं यह भी मान्यता है कि हर मंगलवार को बजरंगबली की पूजा करने से उनके सभी कष्ट दूर हो सकते हैं। इसके साथ ही इन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। 

4. कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि भी हनुमान जी की प्रिय राशियों में से एक है। कुंभ राशि के स्वामी न्याय के देवता शनिदेव हैं। कहते हैं कि हनुमान जी की पूजा करने पर इस राशि के जातकों की हर मनोकामना पूरी हो जाती है। बजरंगबली की कृपा से इन्हें हर कार्य में सफलता मिलती है। इस राशि वाले जातकों का जीवन सुख समृद्धि और खुशियों से भरा हुआ होता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैंइंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें-

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, होता है कंगाली का संकेत, पूरा परिवार पर पड़ता है असर 

More Rashifal News