A
Hindi News धर्म त्योहार Budh Gochar 2022: बुध के धनु राशि में गोचर करते ही इन राशियों की लगेगी लॉटरी, होगा अपार धन लाभ

Budh Gochar 2022: बुध के धनु राशि में गोचर करते ही इन राशियों की लगेगी लॉटरी, होगा अपार धन लाभ

Budh Gochar 2022: वैदिक ज्योतिष अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस वजह से कुछ राशियों की किस्मत बदल जाएगी और उन्हें अपार धन लाभ होगा।

 बुध करेंगे धनु राशि में गोचर- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बुध करेंगे धनु राशि में गोचर

साल का आखिरी महीना कुछ ही दिनों में शुरू हो जाएगा। दिसंबर महीने में बुद्धि के देवता बुध देव धनु राशि में गोचर करेंगे। बुध ग्रह 3 दिसंबर को धनु राशि में सुबह 06 बजकर 34 मिनट पर प्रवेश करेंगे। ज्योतिष में बुध को देवताओं का दूत कहा जाता है। बुध को अच्छा फल देने वाला माना गया है। ऐसे में बुध गोचर से सभी राशियों पर असर पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें अपार धन लाभ होगा तो चलिए आपको बताते हैं कि वो लकी राशियां कौन सी हैं?

मेष राशि

बुध गोचर मेष राशि के तीसरे और छठे भाव में होगा, जिससे इसके जातकों को बहुत फायदा होगा। नौकरी और बिजनेस में नई तरक्की होफी। साथ ही काम के सिलसिले में होनी वाली यात्राएं सफल होंगी। इस दौरान जातकों को उनके भाई बहन से मदद मिलेगी। लेखन और वित्त से जुड़े हुए लोग भी सफलता हासिल करेंगे।

सिंह राशि

बुध गोचर सिंह राशि के पांचवें  भाव में होंगे। इस राशि के जातकों के जीवन में बेहद पॉजिटिव एनर्जी आएगी। साथ ही उन्हें शेयर बाजार में बेहद लाभहोगा। निवेश के लिए यह समय इस जातक के लिए बेहतरीन है।  इस ग्रह गोचर के कारण जातक को संतान की तरफ से भी सुख-।सुविधाएँ मिलेंगी।

Vastu Tips: इस दिशा में सीढ़ियां बनवाने से बच्चे की सेहत पर पड़ता है बुरा असर

वृश्चिक राशि
इस जातक की कुंडली में राजयोग लिखा है। दरअसल, बुध गोचर वृश्चिक राशि के दुसरे भाव में गोचर करेंगे। जिससे उन्हें अपार धनलाभ होगा साथ ही उन्हें गुप्त धन भी मिल सकता है। नए व्यापार में सफलता हासिल होगी। धर्म-कर्म के कार्यों में भी आगे रहेंगे  पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

कुम्भ राशि

बुध गोचर से कुम्भ राशि के जातको को व्यापार में काफी फायदा होगा। साथ ही आय के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। मीडिया या लेखन से जुड़े जातकों को भी इस दौरान प्रसिद्धि पाने के कई मौके मिलेंगे। साथ ही प्रेमी युगल के बीच इस दौरान प्रेम बढ़ेगा और वह एक साथ घुमने निकल सकते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

ये भी पढ़ें-

Som Pradosh Vrat 2022: आज भोलेनाथ के दर्शन से पूरी होगी हर मनोकामना, जानिए प्रदोष व्रत का महत्व

Monday Panchang:चित्रा नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं बहुत ही धनी, आज इस उपाय को करने से मिलेगा विशेष फल