A
Hindi News धर्म त्योहार Shukra Gochar 2022: शुक्र बदलने जा रहे हैं अपनी राशि, 3 राशियों की चांदी, इन 2 राशियों के जीवन में मचेगी हलचल

Shukra Gochar 2022: शुक्र बदलने जा रहे हैं अपनी राशि, 3 राशियों की चांदी, इन 2 राशियों के जीवन में मचेगी हलचल

Shukra Gochar 2022: शुक्र के राशि बदलने से 3 राशियों पर महालक्ष्मी की कृपा होगी, वहीं 2 राशियां ऐसी हैं जिनके जीवन में हलचल मचेगी।

शुक्र गोचर 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शुक्र गोचर 2022

Shukra Gochar 2022: शुक्र इस समय में कर्क राशि में हैं और 31 अगस्त को शुक्र सिंह राशि में गोचर करने जा रहे हैं। शुक्र का सिंह राशि में गोचर कई परिवर्तन लाएगा। शुक्रदेव को असुरों के गुरु स्वरुप मन जाता है। शुक्र ग्रह को धन और सुख का कारक ग्रह भी माना जाता है। सभी प्रकार के धन और ज्ञान के देवता शुक्र का गोचर बहुत ही महत्वपूर्ण और शुभ है। कुंडली में शुक्र शुभ होने पर व्यक्ति को अनुकूल समय पर अनेक सुख मिलते हैं। वहीं अगर शुक्र कमजोर हो तो उस स्थिति में कई प्रकार की बाधायें उत्पन्न हो सकती हैं। 31 अगस्त को शुक्र कर्क राशि को छोड़कर सिंह राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का सिंह राशि में गोचर कई राशियों के लोगों के लिए अच्छा तो कई राशि वालो के लिए परेशानी का कारण बनेगा। ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं की सभी राशियों के लिए यह गोचर कैसा रहेगा। 

मेष राशि 

मेष राशि के लोगों के लिए यह एक अद्भुत समय है, आपके विचार आपको करियर में बेहतर स्थिति में पहुंचाएंगे। अपने साथी के साथ आपके रिश्ते में मिठास आएगी। यह गोचर सिंगल लोगों को अपना परफेक्ट पार्टनर मिलने की संभावना दर्शाता है। गाड़ी और मकान खरीदने के लिए सही समय है क्योंकि आपके पांचवें घर में शुक्र है। कुल मिलाकर शुक्र का गोचर आपके लिए शुभ अवसर है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों की मेहनत में वृद्धि होगी। शुक्र आपका स्वामी है, इसलिए सिंह का गोचर आपको नई चीजों से अवगत कराएगा। इस दौरान स्वस्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव भी हो सकता है। शुक्र का सुख स्थान में गोचर खर्चे बढ़ा सकते हैं। आप नई खरीदारी पर पैसा खर्च करेंगे। घर में नवीनीकरण से जुड़ा कोई काम भी हो सकता है। राजनीतिक परिवर्तन से आपको फायदा होगा। 

मिथुन राशि 

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

मिथुन राशि के लोगों को इस अवधि में काफी भाग-दौड़ का सामना करना पड़ेगा। मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर मिला-जुला प्रभाव लेकर आएगा। अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको किसी का सहयोग नहीं मिल सकता है। हालाँकि आपकी माँ आपका साथ देंगी, लेकिन दूसरे लोग आपकी मदद करने के लिए अपना समय नहीं देंगे। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है, वाहन सावधानी से चलाएं। बेकार के खर्चों से बचें। 

कर्क राशि 

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

यह गोचर दौरान आपके खर्चे बढ़ाएगा। कुछ लोगों को गले से संबंधी स्वास्थ्य समस्या से भी अवगत होना पड़ सकता है, इसलिए ज्यादा तला-भुना भोजन करने से बचें। इस वक्त व्यवसाय से जुड़े लोगों को कड़ी मेहनत करने के बाद ही सफलता प्राप्त होगी। आपको सफेद खाद्य वस्तुओं को जरूरतमंदों या गरीबो को दान करना चाहिए।

सिंह राशि 

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

शुक्र ग्रह आपकी ही राशि में गोचर कर रहे हैं, यह धन और वाणी का स्थान दर्शाता है। कई नए मार्गों से धन कमाने में सफलता मिलेगी। अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है और आप व्यापार में किसी बड़े सौदे को निर्णात्मक रूप दे सकते हैं। साझेदारी से जुड़े कामों को लेकर आर्थिक वृद्धि होगी। मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों जैसे वकील, मार्केटिंग और शिक्षक आदि के लिए यह समय भाग्यशील है।

कन्या राशि

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

कन्या राशि के लिए शुक्र का गोचर भाग्यवान है। इस अवधि दौरान कन्या राशि के लोगों के वेतन और पदोन्नति में वृद्धि होने की संभावना है। आय के नए स्रोत बनेंगे, जिससे धन लाभ होगा। मीडिया, फिल्म, बेकिंग या फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी यह गोचर लाभदायी रहने वाला है। इस समय नए निवेश से बचें।

तुला राशि

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

इस राशि के जातकों को भी शुक्र के गोचर का विशेष लाभ मिलेगा। शुक्र का गोचर तुला राशि के लिए व्यापार और रोजगार में वृद्धि लाएगा। बेरोजगारों को नई नौकरी मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलेगी। नए संबंधों से व्यापारी वर्गों को लाभ होगा। ऑफिस में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा और पुरस्कार भी मिल सकता है। स्वस्थ्य सामान्य रहेगा। 

वृश्चिक राशि 

जो लोग व्यवसाय में हैं, उनके लिए यह गोचर बहुत कामयाब साबित होगा, यदि आप निर्यात-आयात के व्यवसाय में हैं तो आपको मुनाफा होगा। आपको बस नए निवेश के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आपको विदेश यात्रा का भी मौका मिल सकता है।आप अपने घर के नवीनीकरण और सजावट में पैसे खर्च कर सकते हैं।

धनु राशि 

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

शुक्र का सिंह राशि में गोचर धनु राशि के लिए परेशानियां ला सकता है। यह आपके मन को विचलित करेगा जिसके कारन कार्यक्षेत्र में काम धीमा होगा। परिवार के सदस्यों या ससुराल वालों को लेकर चिंतित हो सकते हैं। अगर आप बिजनेसमैन हैं तो इस अवधि दौरान आपको अपने बिजनेस में ज्यादा पैसा लगाने से बचना चाहिए। नवीन खरीदी करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। 

मकर राशि 

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

इस अवधि दौरान मकर राशि के लोगों के लिए खर्च ज्यादा और बचत कम रहेगी। आप उन जगहों पर पैसा न खर्च करें जहां आपकी रुचि नहीं है। शुक्र आपके पारिवारिक जीवन को प्रभावित करेगा। इस गोचर के प्रभाव में अन्य लोग आपके सुख और दाम्पत्य जीवन में बाधा बनेगे। आप थकान और शुगर से संबंधित समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखे।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के अविवाहित लोगों के लिए जल्द ही शादी की घंटी बजेगी। शुक्र का गोचर आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। साझेदारी के सौदे में मुनाफा होगा। घर-गृहस्थी में निवेश करने के लिए यह समय अनुकूल है। नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। 

मीन राशि 

Image Source : india tvशुक्र गोचर 2022

शुक्र गोचर के दौरान मीन राशि के लोगों को अपने करियर को लेकर सावधानी रखनी होगी। करियर से जुड़ा कोई भी फैसला लेने में जल्दबाज़ी न करे। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बाधाओं का सामना आपको करना पड़ सकता है। इस अवधि दौरान घर या वाहन में नवीनीकरण के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

Karwa Chauth 2022: कब है सुहागिनों का त्योहार करवा चौथ? जानें व्रत, पूजन और पारण का शुभ मुहूर्त

Ganesh Chaturthi 2022: इस बार गणेश चतुर्थी व्रत पर करें इस स्तोत्र का पाठ, बप्पा दूर करेंगे सभी संकट

Hartalika Teej 2022: कब है हरतालिका तीज? जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

Hartalika Teej Puja Thali: हरतालिका तीज पर पूजा की थाली में जरूर रखें ये चीजें, घर आएगी सुख-संपदा