A
Hindi News धर्म Palmistry: हाथ की उंगलियों के बीच की दूरी बताती है आपकी आर्थिक हालत, जानिए क्या कहती हैं आपकी उंगलियां

Palmistry: हाथ की उंगलियों के बीच की दूरी बताती है आपकी आर्थिक हालत, जानिए क्या कहती हैं आपकी उंगलियां

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में सिर्फ हाथ की रेखाएं ही नहीं बल्कि कई तरह से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य का पता लगाया जाता है। आज हम आपको हाथ की उंगलियों की बनावट और दूरी के आधार पर कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

Palmistry - India TV Hindi Image Source : FREEPIK Palmistry

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र और सामुद्रिक शास्त्र में हमारे हाथ की उंगलियों को लेकर कई जानकारियां दी गई हैं। क्योंकि उंगलियों के आकार और उनके बीच की दूरी यह तय करती है कि आपका स्वभाव, भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य कैसा रहने वाला है। सुनकर आप भी चौंक गए होंगे ना लेकिन यह सच है कि आप अपनी हथेली में मौजूद 5 उंगलियों के बीच की दूरी से भविष्य में छिपे राज जान सकते हैं। जानिए किस उंगली के बीच दूरी का क्या है मतलब...

ये लोग होते हैं मुंहफट 

तर्जनी मतलब अंगूठे के पास वाली पहली उंगली और मध्यमा यानी मीडिल फिंगर के बीच में अगर जगह खाली है तो वह इंसान को उसके स्वतंत्र विचारों के कारण पहचान मिलती है। ऐसे लोग मुंहफट होते हैं। अगर इन दोनों अंगुलियों के बीच की दूरी कुछ ज्यादा ही हो तो व्यक्ति बहुत स्वार्थी हो सकता है। बहरहाल ऐसे लोग अपने लक्ष्य को लेकर काफी केंद्रित रहते हैं और सफलता भी हासिल करते हैं। 

ये दो उंगलियां चिपकती हैं, तो व्यक्ति होता है सकारात्मक

अनामिका यानी रिंग फिंगर और कनिष्ठा यानी सबसे छोटी उंगली के बीच अगर स्पेस है तो यह अशुभ माना जाता है। ऐसे लोग काफी गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। यह अपने हक के लिए किसी भी स्तर पर जा सकते हैं। गुस्से में यह सही और गलत का फर्क भी भूल जाते हैं। जिनकी ये दोनों उंगलियां आपस में पूरी तरह से चिपकती हैं वह लोग काफी सकारात्मक सोचते हैं और अपने परिवार की शांति के लिए सभी कार्य करते हैं।

भगवान शिव को अति प्रिय है यह पेड़, महाशिवरात्रि से पहले घर पर जरूर लगाएं, लेकिन न करें ये गलती

अहंकारी होते हैं ऐसे लोग

वहीं अगर तर्जनी (अंगूठे के पास वाली उंगली), अनामिका (रिंग फिंगर) से छोटी हो, तो ऐसा इंसान अहंकारी होता है, उसे हमेशा ही सम्मान पाने की ललक होती है। वहीं इसके उलट अगर तर्जनी, अनामिका से बड़ी हो तो वह शख्स गंभीर और जिम्मेदार होता है। उसे जीवन में बड़े पदों पर काम करने का अवसर मिलता है। अगर तर्जनी की लंबाई सामान्य से ज्यादा ही छोटी हो तो व्यक्ति में उत्साह और महत्वकांक्षा की कमी होती है।

बागेश्वर धाम का नजदीकी स्टेशन कौनसा है? यहां दर्शन के लिए कैसे पहुंचा जा सकता है, जानिए पूरी डिटेल्स

शिवलिंग के मंदिर के छत को छूते ही आ जाएगा प्रलय, महाशिवरात्रि से पहले जानिए इन अनोखे शिव मंदिरों के बारे में