Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम का नजदीकी स्टेशन कौनसा है? यहां दर्शन के लिए कैसे पहुंचा जा सकता है, जानिए पूरी डिटेल्स

Bageshwar Dham:अगर आप बागेश्वर धाम के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं तो यहां जानिए यहां कैसे पहुंचा जा सकता है। जानें बागेश्वर धाम का नजदीकी स्टेशन से लेकर समय तक की जानकारी।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: February 15, 2023 14:39 IST
Bageshwar Dham - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Bageshwar Dham

Bageshwar Dham Sarkar:  भारत देश में गुरु-शिष्य की परंपरा सदियों से चलती आ रही है। दरअसल, जीवन के कई फैसला लेने के लिए गुरु की जरूरत होती है। ऐसे में लोग अब तमाम बाबाओं को अपना गुरु मान रहे हैं, उन्हें उनमें ही अपना भगवान दिखने लगा है। ऐसे ही बागेश्वर सरकार के नाम से प्रसिद्धि पाने वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर भी लोगों में अपार श्रद्धा है। उनके दरबार में प्रवचन सुनने के लिए हजारों की भीड़ बागेश्वर धाम पहुंचती है। बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित है। आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक शास्त्री बिना कुछ बताए ही लोगों के बारे में बता देते हैं। इतना ही उन्हें लेकर कहा जाता है कि वह भूत-प्रेत से जुड़ी कोई भी समस्या को दूर भगा सकते हैं।

बागेश्वर धाम कहां है?

बागेश्वर धाम मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। यहां बालाजी का प्रसिद्ध मंदिर है, जहां दर्शन के लिए हर भक्तों की भीड़ का तांता लगा रहता है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के जरीए अब बागेश्वर धाम दूर-दूर तक प्रसिद्ध हो चुका है। बागेश्वर मंदिर धाम छतरपुर जिले के खजुराहो पन्ना रोड रोड पर स्थित गंज नाम के छोटे से कस्बे से सड़क मार्ग के जरिए करीब 35 किलोमीटर की दूरी पर है।

बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे और उसका नजदीकी रेलवे स्टेशन कौनसा है?

अगर आप बागेश्वर धाम आने के इच्छुक हैं तो यहां सड़क, ट्रेन और सड़क मार्ग के जरीए भी पहुंच सकते हैं। बागेश्वर धाम भोपाल से लगभग 365 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। ट्रेन के रास्ते से बागेश्वर धाम आना चाहते हैं तो इसका नजदीकी रेलवे स्टेशन छतरपुर और खजुराहो रेलवे स्टेशन है। यहां से बागेश्वर धाम जाने के लिए टैक्सी और बस आसानी से मिल जाता है। 

आपको बता दें कि हाल ही में 'आप की अदालत' के नए एपिसोड में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने कटघरे में बैठकर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के तीखें सवालों का सामना किया था। गौरतलब है कि धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलान का आरोप है। अपने इस आरोप पर शास्त्री का कहना है कि वह कोई चमत्कार की बात नहीं करते हैं, उनके दरबार में सब अपनी मर्जी से आते हैं।

ये भी पढ़ें-

बागेश्वर धाम में शादी की तैयारियां हुई पूरी, शहर भर बांटे गए पीले चावल, इस महोत्सव में कई साधु-संत हो सकते हैं शामिल

बागेश्वर धाम सरकार पर हंगामा क्यों है बरपा? जानिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का सच क्या है

Maha Shivratri 2023: शिवलिंग के मंदिर के छत को छूते ही आ जाएगा प्रलय, महाशिवरात्रि से पहले जानिए इन अनोखे शिव मंदिरों के बारे में

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement