Friday, March 29, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम में शादी की तैयारियां हुई पूरी, शहर भर बांटे गए पीले चावल, इस महोत्सव में कई साधु-संत हो सकते हैं शामिल

Bageshwar Dham: महाशिवरात्रि के मौके पर बागेश्वर धाम में 121 गरीब कन्याओं का विवाह संपन्न करवाया जाएगा। इस विवाह का आयोजन धीरेंद्र शास्त्री कर रहे हैं।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: February 09, 2023 18:56 IST
Bageshwar Dham Sarkar- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE कथावाचक आचार्य धीरेंद्र शास्त्री

Bageshwar Dham: कथावाचक आचार्य धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर खबर की सुर्खियों में आ गए हैं। बागेश्वर धाम में इन दिन भव्य विवाह की तैयारियां जोरो पर चल रही हैं। महाशिवरात्रि के मौके पर बागेश्वर धाम में कई गरीब कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जाएगा। इस विवाह में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं। दरअसल, बागेश्वर धाम से प्रसिद्धि पाने वाले धीरेंद्र शास्त्री ने 121 गरीब कन्याओं का विवाह करवाने का संकल्प लिया है। इस शादी का निमंत्रण शहर भर के लोगों को पीले चांवल बांटकर दिया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धीरेंद्र शास्त्री की तरफ इस शादी में सभी कन्याओं को कुछ तोहफे और कपड़े दिए जाएंगे। कहा जा रहा है कि बागेश्वर धाम पर आयोजित होने वाले इस महोत्सव में देश के कई साधु सांत और विशेष लोग शामिल होंगे।

121 गरीब कन्याओं को शादी में बागेश्वर धाम समिति की तरफ से उपहार में कूलर, फ्रिज और टीवी जैसी चीजें दी जाएंगी। इसके अलावा इन बेटियों को लहंगे और बेटों को शेरवानी दिया जाएगा। धीरेंद्र शास्त्री ने गरीब बेटियों और बेटों को माता-पिता से बात करते हुए कहा कि आज से वह इन बेटियों के पिता हैं और इनकी शादी की जिम्मेदारी बागेश्वर धाम सरकार की है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात पर बहुत ही गर्व है कि मैं गरीब कन्याओं का विवाह कर एक अच्छा कार्य कर रहा हूं। यह किसी भी पिता के लिए सबसे खुशी का पल होता है। 

मालूम हो कि बागेश्वर धाम सरकार मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। बागेश्वर दरबार में लाखों की संख्या में लोग अपनी अर्जी लेकर पहुंचते हैं। धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं। इतना ही नहीं यूट्यूब पर भी उनके कथा को लाखों लोग सुनते हैं।

ये भी पढ़ें-

बागेश्वर धाम सरकार पर हंगामा क्यों है बरपा? जानिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का सच क्या है

Bageshwar Dham में क्यों चढ़ाए जाते हैं तीन रंग के नारियल? अर्जी करने वाले के सपने में मिलता है रहस्यमयी संकेत

Samudrik Shastra: क्या आपके नाखून पर भी है ये खास निशान? फिर जान लिजिए आपकी किस्मत में क्या लिखा है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement