A
Hindi News धर्म सीधे दांत वाले होते हैं बहुत धनवान इस एक चीज़ का रखें ख्याल वरना छाएगी कंगाली, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

सीधे दांत वाले होते हैं बहुत धनवान इस एक चीज़ का रखें ख्याल वरना छाएगी कंगाली, जानिए क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

किसी व्यक्ति के व्यवहार को जानने के लिए उसके हाव-भाव को समझने की जरूरत है। लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आप शरीर की बनावट से भी किसी का व्यवहार पता कर सकते हैं।

Samudrik Shastra- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Samudrik Shastra

सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के शरीर के अंगों का उल्लेख किया गया है जिनके जरिए आपको इस व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में जानने में मदद मिलती है। किसी व्यक्ति के हाथ-पैर की बनावट व संरचना के माध्यम से उसके स्वभाव को जान सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश बता रहे हैं दातों के बारे में। दांतों से आप किसी व्यक्ति के व्यवहार को आसानी से समझ सकते हैं। 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत एक सीध में समान रूप से सुन्दर होते हैं, वो लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। इनकी किस्मत में धन का अच्छा योग बना होता है, यानी ये बहुत धनवान होते हैं। इन्हें जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। साथ ही आपको बता दूं कि ऐसे लोगों को नौकरी करने की बजाय अपना खुद का बिजनेस करना ज्यादा पसंद होता है। ये लोग सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखते हैं, जिससे दूसरों की नजरों में इनका सम्मान बना रहता है। इनकी एक अच्छी बात और है कि ये लोग किसी के सामने अपनी चीज़ों का या अपने काम का दिखावा बिल्कुल भी नहीं करते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7।30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें-

बाबा गोरखनाथ को क्यों चढ़ाई जाती है खिचड़ी? जानिए गोरखपुर के इस मंदिर से जुड़ी पौराणिक कथा

Makar Sankranti Wishes: 'मीठे गुड़ में मिल गया तिल...' इस तरह के खास मैसेज को भेजकर परिवार-दोस्तों को कहें हैप्पी मकर संक्रांति