A
Hindi News धर्म Samudrika Shastra: अब सिर्फ दांत देखकर तुरंत पता करें दूसरों का स्वभाव, जानें कौन व्यक्ति कैसा है

Samudrika Shastra: अब सिर्फ दांत देखकर तुरंत पता करें दूसरों का स्वभाव, जानें कौन व्यक्ति कैसा है

सामुद्रिका शास्त्र के अनुसार दातों की बनावट से हम अपने आने वाले कल के बारे में जान सकते हैं। आइये जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से कि जिनके दांत थोड़े काले या सांवले होते हैं, वो लोग किस स्वभाव के होते हैं।

Samudrika Shastra- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Samudrika Shastra

Samudrika Shastra:  आपने कई बार सुना होगा कि उसका चेहरा ऐसा है तो वह इस स्वभाव का होगा या उसकी आखें हैं तो वह ऐसे स्वभाव का व्यक्ति होगा। इन सब बातों के पीछे सामुद्रिका शास्त्र की रहस्यमयी विद्या है। मान्यता है कि सामुद्रिका शास्त्र में हमारे शरीर की बनावट के अनुसार उसमें कई गहरे राज छिपे हैं, जो हमारे जीवन के बारे में बताते हैं। आज हम उसी विषय में जानेंगे आचार्य इंदु प्रकाश से की आखिर वो कौन से दांत वाले लोग हैं जिनके बारे में हम उनके स्वाभाव को जान सकते हैं।

इस तरह के दांत वालों लोग होते हैं गुस्सेल

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांत थोड़े काले या सांवले रंग के होते हैं, वो लोग बड़े ही चतुर होते हैं और साथ ही झगड़ालू स्वभाव के भी होते हैं । इन लोगों की सूरत देखने में भले ही कितनी अच्छी और भोली लगती हो, लेकिन इनकी सीरत कुछ और ही होती है । यानि ये दिखते कुछ और हैं और होते कुछ और हैं । ये लोग मीठी-मीठी बातें करके बड़ी ही चतुराई से दूसरों से अपना काम निकलवा लेते हैं और दूसरे व्यक्ति को इन पर शक भी नहीं होता। अतः ऐसे लोगों के साथ थोड़ा संभलकर रहना चाहिए ।

दांत के ऊपर दांत वालों का स्वभाव कुछ ऐसा

ऐसे दांत वाले लोगों का वेवाहिक जीवन खुशहाल रहता है। वहीं ऐसे दांत वाले लोग बहुत साहसी होते हैं। जिन लोगों के दांत के उपर दांत होते हैं उनके बारे में सामुद्रिका शास्त्र का कहना है कि इनका वेवाहिक जीवन अच्छा बीतता है। लेकिन इस तरह के दांत वाले लोगों में किसी भी कार्य को करने की हिम्मत बहुत होती है। ये किसी से डरते नहीं हैं और हर मुश्किल का सामना डट कर करते हैं।

थोड़ा लालची होता है स्वाभाव

सामुद्रिका शास्त्र में काले व टेड़े और मुड़े हुए दांत वाले लोगों के बारे में ये बताया गया है कि ये स्वार्थी होते हैं। अपने फायदे को देखते हुए ये लोग किसी को भी अपना दोस्ती बना लेते हैं। ये लोग थोड़ा सा लालची भी होते हैं। इस तरह के लोग हर बात पर अपना मतलब निकालते हैं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Diwali 2023: दिवाली पर मां लक्ष्मी और श्री गणेश की कहीं गलत मूर्ति न खरीद लें, इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Dhanteras 2023: धनतेरस के दिन कर लें ये सरल उपाय, फिर धन रखने की जगह तक नहीं मिलेगी