A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: इस दिशा में भूलकर भी न बनवाएं दुकान का प्रवेश द्वार, वरना व्यापार में आएगी परेशानी

Vastu Tips: इस दिशा में भूलकर भी न बनवाएं दुकान का प्रवेश द्वार, वरना व्यापार में आएगी परेशानी

Vastu Tips: आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि दुकान का मुख्य दरवाजा किस तरफ बनवाना चाहिए।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे दुकान के वास्तु के बारे में। बाजार जाते वक्त हमें कई तरह की दुकानें किराने की, स्टेशनरी की, कपड़ों की, सुनार की और न जाने किस-किस चीज की दुकानें देखने को मिलती है। सब दुकानों की अपनी एक अलग पहचान होती है, लेकिन इन दुकानों पर एक ही तरह का वास्तु नियम लागू होता है। जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बताएंगे। सबसे पहले वास्तु शास्त्र में आज हम आपको दुकान के मुख्य प्रवेश द्वार के बारे में बताएंगे।

दुकान में प्रवेश द्वार ही वो जगह होती है जिस पर ग्राहक की सबसे पहली नजर पड़ती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार दुकान में प्रवेश द्वार के लिए पूर्व दिशा, उत्तर दिशा और ईशान कोण का चुनाव करना चाहिए, पश्चिम दिशा और दक्षिण दिशा में दुकान का प्रवेश द्वार कभी भी नहीं बनवाना चाहिए। इससे व्यापार में परेशानी आती है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mercury Transit 2023: बुध के गोचर करते ही बदलेगी इन राशियों के ग्रह, किस्मत का मिलेगा भरपूर साथ, जानिए अपनी राशि का हाल

Dev Diwali 2023: आज देव दिवाली के दिन भगवान विष्णु को चढ़ाएं इस चीज का भोग, घर में बरसेगा सुख-सौभाग्य

वो 3 बड़ी शिक्षाएं जो गुरु नानक देव जी ने बताई थीं, जिसे जानकर बदल जाएगा आपका जीवन