A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: अच्छी कमाई के बावजूद घर में बनी रहती है आर्थिक तंगी तो न हो परेशान, बस करें ये काम

वास्तु टिप्स: अच्छी कमाई के बावजूद घर में बनी रहती है आर्थिक तंगी तो न हो परेशान, बस करें ये काम

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए उन कारणों के बारे में जिनकी वजह से खूब मेहनत करने के बाद भी पैसों की कमी बनी रहती है।

Vastu Tips for Money- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tips for Money

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए उन कारणों के बारे में जिनकी वजह से खूब मेहनत करने के बाद भी पैसों की कमी बनी रहती है या पैसे होते भी हैं तो ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाते। सबसे पहले तो अगर घर या दुकान में हमेशा मकड़ी के जाल लगे रहते हैं तो उन्हें तुरंत हटा दें और आगे से साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। 

साथ ही अगर घर या दुकान की दिवारों पर निशान पड़ गए हैं या उसकी पपड़ी उतरने लगी है तो उसे जल्दी ठीक करवा लें। यह दिखने में तो बुरा लगता ही है, पर यह परेशानियों को भी बुलावा देने वाला है। 

घर-दुकान में लगे पौधों पर अगर सूखी पत्तियां नजर आए तो उन्हें तुरंत ही कांट दें। इसके अलावा घर या दुकान में या आस-पास कहीं चमगादड़ का डेरा हो तो यह बहुत ही अशुभ होता है। यह खर्चे और स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं का कारण बनता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, होता है कंगाली का संकेत, पूरा परिवार पर पड़ता है असर