A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: इस दिशा में पक्षियों की तस्वीर रखने से बदल जायेगी घर की तकदीर, होगा आर्थिक लाभ

Vastu Tips: इस दिशा में पक्षियों की तस्वीर रखने से बदल जायेगी घर की तकदीर, होगा आर्थिक लाभ

Vastu Tips: पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है।

vastu tips - India TV Hindi Image Source : FREEPIK vastu tips

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर में लगी पक्षियों की तस्वीरों के बारे में पक्षियों की तस्वीरें घर में पॉजिटिव रिजल्टस लेकर आती हैं। कई लोगों को काफी मेहनत और लगन से काम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती, तो ऐसे लोगों को अपने घर में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। वास्तु की दृष्टि में पक्षियों को शुभ माना जाता है। जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है। वैसे तो आप असली के पक्षी भी आपने घर में रख सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से भी सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है। इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं । पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिये पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है।

घर पर लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर

लव बर्ड्स की तस्वीर, गिद्ध की तस्वीर, मोर की तस्वीर, नीलकंठ की तस्वीर, हंस की तस्वीर, वास्तु के अनुसार इन पक्षियों की तस्वीर घर में लगाना बेहद शुभ और लकी माना जाता है। यदि आप चाहते हैं कि आपको हर काम में सफलता मिले तो घर पर वास्तु के अनुसार इन तस्वीरों को जरूर लगाएं। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा घर में लगी पक्षियों की तस्वीरों के बारे में। उम्मीद है आप भी इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठायेंगे। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।

भारत में ग्रहण के दौरान सभी मंदिर हो जाते हैं बंद सिर्फ इन 3 मंदिरों को छोड़कर, जानें आखिर क्या है वजह?

शरद पूर्णिमा के दिन लगे चंद्र ग्रहण से बदलेगा भाग्य का खेल, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, बस कर लें ये उपाय