A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: खूब सारा पैसा और डूबते बिजनेस को चमकाना चाहते हैं तो वास्तु के इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Vastu Tips: खूब सारा पैसा और डूबते बिजनेस को चमकाना चाहते हैं तो वास्तु के इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Vastu Tips for Office: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ऑफिस से जुड़ी कुछ बातों के बारे में।

Vastu Tips for Office- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tips for Office

Vastu Tips for Office: ऑफिस या हमारा वर्कप्लेस हमारे जीवन की सबसे महत्वपूर्ण जगहों में से एक होता है। इसलिए यहां का वातावरण सकारात्मक होना बहुत जरूरी माना जाता है। वास्तु में भी ऑफिस से जुड़ी कई नियमों के बारे में बताया गया है। लेकिन ज्यादातर लोग ऑफिस को डिजाइन करते समय वास्तु ध्यान नहीं देते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें। आइए वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं ऑफिस से जुड़ी कुछ बातों के बारे में। 

कैसा होना चाहिए ऑफिस?

पहली बात तो ऑफिस में बॉस का कमरा कभी भी सबसे पहले नहीं होना चाहिए, यानी ऑफिस में घुसते ही बॉस का कमरा नहीं होना चाहिए। इसी से जुड़ी एक बात कि ऑफिस में अन्दर घुसते ही ठीक मेन गेट के सामने टेबल नहीं होना चाहिए। दरवाजे और टेबल के बीच थोड़ी दूरी जरूर बनाकर रखनी चाहिए। 

क्या है कैशियर के बैठने की सही दिशा?

धन के देवता का वास उत्तर दिशा में माना जाता हैं, इसलिए दुकान या ऑफिस में कैशियर के बैठने की व्यवस्था उत्तर दिशा में ही करनी चाहिए। इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी।  जबकि पानी की व्यवस्था उत्तर-पूर्व दिशा में करनी चाहिए। 

वास्तु के अनुसार रंगों का करें चयन

वहीं रंगों की बात करें तो ऑफिस में हमेशा हल्के रंगों का प्रयोग करना चाहिए जैसे सफेद, क्रीम या फिर हल्का पीला।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, होता है कंगाली का संकेत, पूरा परिवार पर पड़ता है असर