A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: व्यापार में घाटे से बचना चाहते हैं तो दिशा को लेकर जान लें ये जरूरी नियम, वरना मेहनत पर फिर जाएगा पानी

Vastu Tips: व्यापार में घाटे से बचना चाहते हैं तो दिशा को लेकर जान लें ये जरूरी नियम, वरना मेहनत पर फिर जाएगा पानी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ऊर्जा से माना जाता है। किसी भी काम को करने की दिशा ही हमारी सफलता को दर्शाती है।

 Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु में दिशाओं का बहुत महत्व होता है। साथ ही आपको व्यापार के साथ-साथ पढ़ाई करने वाली दिशा के स्थान का ध्यान रखना बेहद आवश्यक  है। वास्तु शास्त्र के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ऊर्जा से माना जाता है। किसी भी काम को करने की दिशा ही हमारी सफलता को दर्शाती है। ऐसे ही कुछ कामों के बारे में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानेंगे। 

  1. दुकान या ऑफिस में काम करते समय, उसके मुखिया का मुंह हमेशा उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए। इससे काम में हमेशा सफलता मिलती है और बिजनेस में बढ़ोतरी होती है। 
  2. पढ़ाई करते समय विद्यार्थियों का मुंह पूर्व दिशा की ओर हो तो सबसे अच्छा माना जाता है। बाकी उत्तर या पश्चिम दिशा में मुंह करके भी पढ़ सकते हैं। 
  3. खाना बनाते समय ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि खाना बनाने वाले का मुंह पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा की ओर हो। इससे खाना बनाने वाले की सेहत हमेशा अच्छी बनी रहती है। 
  4. साथ ही खाना खाने वाले के मुंह की दिशा भी पूर्व या उत्तर दिशा में होनी चाहिए। इससे शरीर को मिलने वाली ऊर्जा पूरी तरह से मिलती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, होता है कंगाली का संकेत, पूरा परिवार पर पड़ता है असर