A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स Vastu Tips: घर में लकड़ी के फर्नीचर इस दिशा में रखना होता है बेहद शुभ, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips: घर में लकड़ी के फर्नीचर इस दिशा में रखना होता है बेहद शुभ, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

Vastu Tips: लकड़ी का फर्नीचर रखने के लिए आग्नेय कोण, यानि दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव करना बेहतर होता है। इस दिशा में लकड़ी का फर्नीचर रखने से आपके घर के सदस्यों का विकास निरंतर होता रहता है।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आग्नेय कोण में लकड़ी का फर्नीचर रखने से होने वाले फायदे के बारे में। लकड़ी का फर्नीचर रखने के लिए आग्नेय कोण, यानि दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव करना बेहतर होता है। इस दिशा में लकड़ी का फर्नीचर रखने से आपके घर के सदस्यों का विकास निरंतर होता रहता है। इससे आपके व्यापार में भी बढ़ोतरी होती है। साथ ही घर की बड़ी कन्या को इससे बहुत अधिक फायदा मिलता है। उनका स्वास्थ्य बेहतर रहता है।

अगर वो कोई बिजनेस करती है, तो उसमें उसे अप्रतिम लाभ देखने को मिलते हैं। आपको ये भी बता दें कि अगर आप इस दिशा में हरा रंग किया हुआ लकड़ी का फर्नीचर रखते हैं या फर्नीचर पर कोई हरे रंग की चीज रखते हैं, तो ये आपके लिए और भी फायदेमंद होगा। वैसे आप आग्नेय कोण के अलावा पूर्व दिशा में भी लकड़ी का फर्नीचर रख सकते हैं, बशर्ते वो अधिक भारी न हो। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किसी भी कमरे में, ड्राइंग रूम में या अन्य किसी जगह पर लकड़ी का फर्नीचर रखने के लिए आग्नेय कोण, यानि दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव करना ठीक होता है। क्योंकि इस दिशा का संबंध काष्ठ, यानि लकड़ी से होता है अतः आग्नेय कोण में लकड़ी का फर्नीचर रखने से उस दिशा से संबंधित तत्वों का शुभ फल प्राप्त होता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें - 

Sawan 2023 Upay: सावन के महीने में कर लें ये 5 काम, नहीं रुकेगी पैसों की बरसात, शिव जी की कृपा से छू भी नहीं पाएंगे दुख!

Guru Grah Upay: कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत करने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, हमेशा धन, यश, ऐश्वर्य से भरेगा जीवन