A
Hindi News धर्म वास्तु टिप्स वास्तु टिप्स: चंद्रमा की चीजों को सूर्य और बुध संबंधी चीजों के साथ रखने से मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ

वास्तु टिप्स: चंद्रमा की चीजों को सूर्य और बुध संबंधी चीजों के साथ रखने से मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ

Vastu Tips: चन्द्रमा से संबंधित चीज़ों को आप सूर्य और बुध संबंधी चीज़ों के साथ रख सकते हैं। इससे आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, बल्कि आपको उन ग्रहों के अधिक शुभ फल प्राप्त होंगे।

Vastu Tips- India TV Hindi Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए चन्द्र ग्रह के बारे में। चन्द्रमा के लिए सूर्य और बुध ग्रह मित्र हैं, यानी इनसे चन्द्रमा को कोई परेशानी नहीं होती, जबकि मंगल, गुरु, शुक्र और शनि ग्रह चन्द्रमा के लिए सम है, यानी सामान्य फल देने वाले हैं। अतः चन्द्रमा से संबंधित चीज़ों को आप सूर्य और बुध संबंधी चीज़ों के साथ रख सकते हैं। 

इससे आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, बल्कि आपको उन ग्रहों के अधिक शुभ फल प्राप्त होंगे। जबकि मंगल, गुरु, शुक्र और शनि संबंधित चीज़ों को चन्द्रमा के साथ रखने पर आपको न तो ज्यादा कुछ फायदा होगा और न ही कोई खास परेशानी। स्थिति सामान्य बनी रहेगी।

इसके अलावा बुध संबंधित चीज़ों या हरे रंग की चीज़ों को भी आप सूर्य की चीज़ों के साथ रख सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि सूर्य के शत्रु ग्रह, शुक्र और शनि से संबंधित चीज़ों के साथ सूर्य संबंधी चीज़ों को रखने से आपको बचना चाहिए। इससे आपको बेवजह की परेशानी हो सकती है । 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: किस ग्रह का कौन सा ग्रह मित्र और शत्रु है? वास्तु शास्त्र में जानिए चीजों को कैसे रखें

शनि राहु की युति कुंडली में बनाता है पिशाच योग, जानिए जातक पर पड़ता है क्या असर

Kedarnath Yatra 2023: अप्रैल में इस दिन खुलने वाले हैं केदारनाथ धाम के कपाट, जानिए बाबा के भक्त कब कर पाएंगे दर्शन